Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

युवा कांग्रेस का स्थापना दिवस : गोहिल बोले - नयी नौकरियों को तो छोड़ दें, लोगों ने पुरानी भी गवा दीं

युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस पर बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने युवा साथियों को दिल से शुभकामनायें दी। वहीं उन्होंने युवा कांग्रेस की मुहिम रोजगार दो के पक्ष में बोलते हुये कहा कि चुनाव के वक्त तो नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि हर साल दो करोड़ नौकरियां पैदा करेंगे। पर नई नौकरियां तो छोड़ो, जो पुरानी थी वो भी लोगों को गवानी पड़ रही हैं।

foundation day of youth congress gohil said leave new jobs people lost the old ones too
X
कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल

बिहार कांग्रेस प्रभारी एवं राज्य सभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने रविवार को युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस के दिन की सभी युवा साथियों को दिल से शुभकामनायें दी। साथ ही गोहिल ने युवा कांग्रेस की मुहिम के समर्थन में बोलते हुये देश में बेरोजगारी के लिये केंद्र सरकार की विफलताओं को उगागर किया। वहीं उन्होंने युवा कांग्रेस की अपील पर बेरोजगारी के संबंध बोलते हुए ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है। गोहिल ने वीडियो संदेश में कहा कि युवा ही होता है जो इतिहास का रचयिता होता है। आज यूथ कांग्रेस ने ये भी तय किया है कि हम युवाओं के रोजगार के लिये मुहिम छेड़ेंगे। आज देश में इस बात की जरूरत भी है। चुनाव के वक्त तो नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा था कि हर साल दो करोड़ नौकरियां खोली जायेंगी। पर नयी नौकरी तो छोड़ो, जो थी पूरानी वो भी चली गई। अभी कुछ महीनों में ही देख लो तो एक करोड़ लोगों ने नौकरी गवा दी है। जो सरकार के उपक्रम होते हैं, पब्लिक अंडर सेक्टर होते हैं, पब्लिक अंडर टेकिंग सेक्टर होते हैं, पीएसयूज होते हैं। उसमें युवाओं को एक तक मिलती है व वहां पर शोषण भी नहीं होता है। आज ये जो एनडीए की सरकार है। वो सारे जो जनसेवा के उद्देश्य हैं। उन्हें जो निजी कंपनियों को देने की बात चल रही है। उनका भी हम विरोध करते हैं।



'सुनो मोदी, नीतीश सरकार - होगा अब आर या पार - युवाओं की है हुंकार - रोजगार दो, दो रोजगार' : बिहार युवा कांग्रेस

बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने भी ट्वीट के माध्यम से युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस की शुभकामनायें दी। वहीं उन्होंने रोजगार दो की मुहिम के पक्ष में कहा कि युवाओं के हक़ एवं अधिकार की अंतिम लड़ाई शुरू हो चुकी है।

'सुनो मोदी, नीतीश सरकार

होगा अब आर या पार

युवाओं की है हुंकार

रोजगार दो, दो रोजगार'

गुंजन पटेल ने युवा कांग्रेस की अपील पर रोजगार पर बोलते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बेरोजगारी के केंद्र और बिहार की नीतीश कुमार सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। गुंजन ने वीडियो के माध्यम से कहा कि देश, राज्य में बेरोजगारी चरम पर है। वहीं उन्होंने कहा कि राहुल गांधी युवाओं की समस्याओं को लेकर सदैव मुखर रहते हैं। इसके पलट केंद्र सरकार की नीतियां थी कि प्रत्येक साल दो करोड़ लोगों को रोजगार दिया जायेगा। वो पूरी तरह से जुमला साबित हुआ है। ऐसी परिस्थिति में देश कोरोना महामारी का दंश झेल रहा है। साथ ही बेरोजगारी भी चरम पर पहुंच गई है। अनुमान है कि देश में बेरोजगारी का स्तर 30 कारोड़ पर पहुंच गया है। ऐसी स्थिति में युवा कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि हम युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस पर युवाओं को अवाज देंगे और उनकी समस्याओं को केंद्र और बिहार सरकार के सामने रखेंगे। इसलिये आज हम पूरे देश में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्री निवास पीवीजी के नेतृत्व में 'रोजगार दो' की मुहिम चलाकर लोगों से अपील कर रहे हैं कि इसमें हमरा साथ दें। हमें बल प्रदान करें। जो हम आने वाले समय में बिहार सरकार और केंद्र सरकार को युवाओं के सामने घुटने टेकने पर मजबूर कर दें।



युवा नौकरियों के लिये दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं युवा

बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पवन कुमार ने भी युवा कांग्रेस की 'रोजगार दो' मुहिम के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा कि जहां एक तरफ सिकल डबलफमेंट के नाम पर नौकरियां दिलाने की बात कही गई थी। लेकिन वहीं हजारों, लाखों अप्रेंटिस किये हुये युवाओं को जहां कांग्रेस के समय में कंपनियों में सीधे नियुक्तियां मिलती थी। पर आज बेचारे युवा नौकरियों के लिये दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। लगातार युवा मांग कर हरे हैं कि हमें नौकरियां दी जायें। वहीं केंद्र सरकार हर तरफ निजीकरण किये जा रही है। वहीं सारी कंपनियां जो मुनाफे वाली थी, उन्हें केंद्र सरकार बेचे जा रही है। वहीं उन्होंने युवा कांग्रेस की 'रोजगार दो' की मुहिम से लोगों को जुड़ने का आग्रह किया। जो सरकार को रोजगार दिलाने के लिये जगाया जा सके।

युवा कांग्रेस की अपील पर 'राेजगाद दो' मुहिम को मजबूती देने के लिये बिहार के सैैकण्डों बेरोजगारों ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर की।




Next Story