Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में बाढ़, बारिश बरपा रही कहर, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में 27 लोगों की डूबकर मौत

उत्तर बिहार के कई जिलों में बाढ़ और बारिश का पानी कहर बरपा रहा है। जानकारी है कि रविवार को मुजफ्फरपुर, पूर्वी चम्पारण, दरभंगा, समस्तीपुर और मधुबनी में बाढ़ के पानी में डूबकर कई बच्चों समेत 27 लोगों की मौत हो गई।

27 people drowned in floods in bihar rains wreaking havoc muzaffarpur including several districts
X
बिहार बाढ़ का मंजर

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बाढ़ कहर बनकर टूट रही है, यहां रविवार को बाढ़ के पानी में डूबकर आठ लोगों की मौत हो गई। जानकारी है कि मुजफ्फरपुर के मुशहरी की डुमरी पंचायत के वार्ड 16 के विक्रम कुमार (17) की मौत बूढ़ी गंडक में स्नान करने के दौरान हो गई। आथर विशनपुर जगदीश गांव में कमलेश कुमार सहनी (18) की जान बूढ़ी गंडक में नहाने के दौरान डूबने से चली गई। बोचहां की करणपुर उत्तरी पंचायत के चौपार भरत निवासी मो. शब्बीर के 14 वर्षीय पुत्र गुलाम रब्बानी की स्कूल के समीप स्थित पोखर में डूबने से मौत हो गई। मोतीपुर की बरियारपुर उत्तरी पंचायत के गेहुआ चक गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से मुकेश कुमार की मौत हो गई। उधर, मीनापुर थाना के डुमरबाना के दसई पासवान (50) की डूबने से मौत हो गई। खुटौना में बाढ़ के पानी में स्नान करने के दौरान डूबने से 12 वीं के छात्र कुंदन कुमार (22) की मौत हो गई। वहीं मनियारी के मधौल गांव में डूबने से कृष्णंदन साह के 30 वर्षीय पुत्र विजय साह की मौत हो गई। सरैया के बिसरपट्टी गांव में भैंस नहलाने के दौरान पोखर में डूबने से बिसरपट्टी निवासी नन्हक राय की पुत्री नीलम कुमारी (18) के रूप में हुई।

पूर्वी चम्पारण जिले में भी आठ लोगों को डूबकर मौत होने की खबर है। तेतरिया में बाढ़ के पानी में डूबने से बहुआरा गोपीसिंह के लहलादपुर के पंकज कुमार (16), सरिता कुमारी ( 8), नरहापानापुर के नरहा मल्लाह टोली के बबलु पासवान (25) की मौत हो गई। इधर, बंजरिया के पचरुखा मध्य पंचायत के गोबरी गांव में पालतू कुत्ते को बाढ़ में डूबने से बचाने के दौरान संजय प्रसाद की पुत्री ज्योति कुमारी (16) व पुत्र धीरज कुमार (18) की मौत हो गई। इधर, सिकरहना के कुसमहवा गुरहनवा पथ पर बरेवा पुल के समीप नहाने गए मो. परवेज की मौत डूबने से हो गई। केसरिया के बिजधरी पूर्वी सुन्दरापुर पंचायत के बढ़ई टोला निवासी 20 वर्षीय युवक राजेश कुमार की चंवर के पानी मे डूबने से मौत हो गई। मुफस्सिल थाने के लक्ष्मीपुर के पास नदी में डूबने से समसुद्दीन आलम (17) की मौत हो गई।

दरभंगा के कुशेश्वरस्थान के सन्हौली बाढ़ के पानी में डूबने से दो चचेरे भाइयों बैद्यनाथ साह के पुत्र सकुन साह (18) व प्रमोद साह के पुत्र दिलखुश साह (14) की मौत हो गई। सदर प्रखंड के अमडीहा गांव में डूबने से रामबाबू मंडल के पुत्र रक्षित मंडल (4 ) की मौत हो गई। इधर, केवटी थाने के भेरियाही में मो. मुन्ना (20) की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई।

समस्तीपुर के कल्याणपुर के गोपालपुर सोख्ता के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से राधा कुमारी उर्फ रधिया (08) की मौत हो गई। विद्यापतिनगर के सोठगामा में भैंस को तालाब में नहाने गए रजनीश (9) की डूबने से मौत हो गई। इधर, हलई ओपी के दरबा गांव में गड्ढे में डूबने से संजय कुमार राय (10) की मौत हो गई। वारिसनगर के रोहुआ पश्चिमी गांव स्थित पतोरिया पोखर में डूबने से शुभम कुमार (11) की मौत हो गई। बासोपट्टी के सिमराही गांव में खेलते समय बाल्टी में भरे पानी में डूबने से महेश मुखिया के दो साल के पुत्र की मौत हो गई। खुटौना के झझरी गांव में तालाब में डूबने से श्याम साह के चार वर्षीय बेटा सुभाष कुमार साह की मौत हो गई। बिस्फी के पोखरटोला में बाढ़ के पानी में डूबने से दरख्ता परवीन (13) की मौत हो गई।

Next Story