Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान ने खर्च से 10 गुना अधिक बिजली बिल आने पर किया सुसाइड, दुखी बेटी ने भी खाया जहर

बिहार के सासाराम जिले से बड़ी ही हृदय विदारक खबर सामने आ रही है। यहां एक किसान ने खर्च से 10 गुना अधिक बिल आने पर और उसका समाधान नहीं होने पर आत्महत्या कर ली है। वहीं पिता की मौत की खबर सुनते ही बेटी ने भी जहर खा लिया।

farmer Dinesh committed suicide after Electricity bill over consumption In Sasaram hindi news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार के सासाराम जिले (Sasaram district of Bihar) से बड़ी ही हृदय विदारक घटना (Heartburn event) सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दरिगांव थाना क्षेत्र (Darigaon police station area) के नौगाई गांव (Naugai Village) में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते एक किसान ने आत्महत्या कर ली है। जानकारी के अनुसार किसान ने खर्च से 10 गुना बिजली का बिल (Electricity Bill) आने पर और खपत से ज्यादा आए बिल का समाधान नहीं होने के बाद पंखे से लटकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है। मृतक किसान की पहचान दरिगांव थाना क्षेत्र के नौगाई गांव निवासी दिनेश सिंह के तौर पर की गई है। बताया जा रहा है कि पिता की मौत की खबर सुनकर एवं उनका शव देखकर किसान की बेटी ने भी जहर खाकर अपनी जान देने का प्रयास किया। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने तत्परता बरतकर किसान की बेटी की जान तो बचा ली।

बताया जा रहा है कि किसान दिनेश के घर में दो पंखे व चार बल्ब हैं। इसके अलावा दिनेश में बिजली बिल में सुधार करने को लेकर शिकायत भी दर्ज कराई थी। इस पर आधा धन जुटाए जाने के बाद इसमें सुधार का आश्वासन दिया गया था। किसान दिनेश ने इसके निपटारे को लेकर कर्ज लेकर 20 हजार रुपये भी जमा कर दिए। लेकिन बिजली विभाग की ओर से इस गलती को फिर भी नहीं सुधारा गया। इससे दुखी किसान दिनेश ने गुरुवार को अपने घर में ही पंखे पा फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं मृतक किसान छह बेटियों को छोड़कर चले गए हैं। जिनमें से उनकी दो पुत्रियों का विवाह भी हो चुका है।

मृतक किसान के परिवार ने इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। इस दौरान पिता के शव को देखकर चार बेटियों में से एक ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। लेकिन ग्रामीणों ने तुरंत उसको अस्पताल पहुंचा दिया। जिससे उसकी जान बच गई। वहीं पुलिस ने किसान के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को भी सौंप दिया है।

दरिगांव थाना पुलिस के अनुसार किसान दिनेश के घर 40 हजार का बिजली बिल आया था। जिस पर उसने 20 हजार रुपये बिजली बिल चुका भी दिया था। इसके बाद भी उसके बिल में सुधार नहीं किया गया। जिसके चलते किसान ने आत्महत्या कर ली। मामले के संबंध में अभी तक परिजनों की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है। शिकायत मिलने पर मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Next Story