Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Engineers Day: पीएम नरेंद्र मोदी ने की बिहार के अभियंताओं द्वारा देश को दिये गये योगदान की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 सितंबर इनजीनियर दिवस के मौके पर बिहार के लाखों अभियंताओं को इंजीनियर दिवस की शुभकामनायें दी। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के लाखों अभियंताओं द्वारा देश को दिये गये योगदान की सराहना की गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की खुशियों में लगा ग्रहण, गैस से भरे गुब्बारे में ब्लास्ट से कई लोग घायल
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान शहरी विकास की 541 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही 6 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की नमामि गंगे की परियोजनाओं की सौगात दी गई। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को भी संबोधित किया। संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने बिहार के लाखों अभियंताओं द्वारा देश को दिये गये योगदानों की सरहाना की गई।

साथ ही पीएम मोदी ने बिहार के लाखों अभियंताओं को 15 सितंबर को इनजीनियर दिवस के मौके पर अभियंता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें दी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्र निर्माण के कार्य में बिहार का बहुत बड़ा योगदान रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार तो देश के विकास को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले लाखों इनजीनियर देता है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की धरती तो इनोवेशन और आविष्कार की पर्याय रही है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने इनजीनियर दिवस के मौके पर देश के महान अभियंता विश्वेश्वरैया जी को याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज जो हम ये अभियंता दिवस मना रहे हैं। ये दिन देश के महान अभियंता विश्वेश्वरैया जी की याद को समर्पित है। हमारे भारतीय अभियंताओं ने देश निर्माण और विश्व में भी अभूतपूर्व योगदान दिये हैं।

कोरोना काल में भी बिहार के लोगों ने निरंतर काम किया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसके अलावा बिहार के उद्यमियों की भी प्रशंसा की गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार के लोग उद्यमी होते हैं। कोरोना के संकट काल में भी बिहार के लोगों ने निरंतर काम किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 57 से ज्यादा परिवारों को पानी के कनेक्शन से जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि इस कार्य में बहुत बड़ी भूमिका गरीब कल्याण योजना ने भी अदा की है।

Next Story