Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: कल होगा नामांकन कार्य, चुनाव आयोग ने अवकाश रहने की खबरों को किया खारिज

Bihar Assembly Elections 2020: पटना से मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने की ओर से कहा गया कि कल नामांकन कार्य होंगे। याद रहे सोशल मीडिया में 8 अक्टूबर को अवकाश रहने की खबरें चल रही थी, जिनको चुनाव आयोग ने खारिज किया है।

Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए EC ने जारी की गाइडलाइन, भीड़ इकट्ठा करने पर लगाई रोक
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा चुनावों के प्रथम चरण के नामांकन के लिये 8 अक्टूबर को अंतिम दिन है। बिहार में कल दिनांक आठ अक्टूबर को निर्वाची पदाधिकारियों के कार्यालयों में नामनिर्देशन पत्र जमा किये जायेंगे। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार ने स्पष्ट किया है। आपको बता दें सोशल मीडिया में कुछ भ्रामक खबरें चल रही हैं। जिनका अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार की ओर से खंडन किया गया है। संजय कुमार ने बताया कि कल आठ अक्टूबर को निर्वाची पदाधिकारियों द्वारा निर्दिष्ट कार्यालयों में विधानसभा आम चुनाव 2020 के लिये नामनिर्देशन पत्र प्राप्त किये जायेंगे।



संजय कुमार ने बताया कि यह सूचना मिली है। सोशल मीडिया के माध्यम से यह भ्रम फैलाया जा रहा है। कल 08 अक्टूबर, 2020 को 'चेहल्लुम' की वजह से समान्य अवकाश रहेगा। साथ ही निर्वाची पदाधिकारियों द्वारा निर्दिष्ट कार्यालयों में नामनिर्देशन पत्र पाप्त नहीं किये जायेंगे। संजय कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिये फैलाई जा रही यह खबर सही नहीं है। संजय कुमार ने बताया कि एन. आई. एक्ट 1881 के तहत घोषित अवकाशों को ही नामनिर्देान पत्र भरने के प्रयोजनार्थ 'अवकाश' माना जाता है।

संजय कुमार ने बताया, चूंकि चेहल्लुम '08 अक्टूबर 2020' एन. आई. एक्ट 1881 के तहत बिहार में अवकाश घोषित नहीं है। वहीं अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार ने स्पष्ट किया कि इस दिन नामनिर्देशन पत्र नियमानुसार ही प्राप्त किये जायेंगे। पटना में सरदार पटेल मार्ग (मैगल्स रोड) स्थित बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की सूचना दी गई है।

Next Story