Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Election Commission : जिलाधिकारियों द्वारा आयोग को बिहार चुनाव को निष्पक्ष कराने के तैयारियों से अवज्ञत कराया गया

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर निर्वाचन आयोग, दिल्ली उपायुक्त ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलावार चुनावी तैयारियों की समीक्षा बैठक की गई। पूर्वी चंपारण डीएम ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों द्वारा निर्वाचन आयोग को शांति पूर्ण निष्पक्ष, पारदर्शी चुनाव कराने की सभी तैयारियों से अवज्ञत कराया गया है।

election commission disregarded preparations to make bihar election 2020 fair by district magistrates
X
निवार्चन आयोग ने बिहार विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा बैठक।

पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग, दिल्ली उपायुक्त ने वर्चुअल माध्यम से जिलावार चुनावी तैयारियों की गहन समीक्षा की। जानकारी है कि इस वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारियों ने हिस्सा लिया। पूर्वी चंपारण डीएम ने बताया कि इस दौरान सभी जिलाधिकारियों ने निर्वाचन आयोग को शांति पूर्ण निष्पक्ष, पारदर्शी चुनाव कराने की सभी जरूरी तैयारियों से अवगत कराया गया। वैशाली के जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त, निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की गई। उक्त समीक्षा बैठक में जिला पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त एवं अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।





निर्वाचन आयोग ने की मतदान कर्मियों की उपलब्धता की समीक्षा

भोजपुर के जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने बताया कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों के संबंध में निर्वाचन आयोग भारत सरकार द्वारा मतदान कर्मियों की उपलब्धता की समीक्षा की गई। वहीं डीएम ने बताया कि मतदान हेतु वाहन की उपलब्धता के बारे में भी पड़ताल की गई। इसके अलावा भोजपुर डीएम ने वज्र गृह एवं काउंटिंग हॉल, सेक्टर पदाधिकारी द्वारा किये जा रहे कार्य की समीक्षा की। खगड़िया डीएम ने बताया कि चुनाव को लेकर सभी निर्वाची एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को न्यूनतम मतदान प्रतिशत वाले बूथों एवं वोटर लिस्ट में न्यूनतम लिंगानुपात वाले बूथों पर व्यापक स्वीप अभियान एवं विशेष एनरोलमेंट ड्राइव चलाये जाने हेतु निदेशित किया गया।





बक्सर: मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया

बक्सर के जिलाधिकारी ने मंगलवार को बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव 2020 के लिए स्वीप के अंतर्गत जिला के मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने का हर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मतदाताओं को मतदान के दौरान आवश्यक सुविधाओं की जानकारी देने के लिये मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने समाहरणालय से रवाना किया है। गया के डीएम ने बताया कि आगामी चुनाव के मद्देनजर जिले में मतदाताओं को जागरूक करने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। डीएम ने कहा कि ताकि मतदाता मतदान के प्रति जागरूक हो और मतदान करें।




Next Story