Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शहर में जगह-जगह फैला कचरा तो NCP नेता ने कूड़े के ढेर में लगा दी सांसद समेत कई नेताओं की तस्वीर

मोदी सरकार के स्वच्छ भारत मिशन को खुद नेता ही पलीता लगा रहे हैं। बिहार के मुंगेर जिले में कचरे का ढेर लगा हुआ है। जिसको लेकर वहां के स्थानीय लोगों को सांसद, विधायक और महापौर के खिलाफ खड़ा होना पड़ रहा है।

शहर में जगह-जगह फैला कचरा तो NCP नेता ने कूड़े के ढेर में लगा दी सांसद समेत कई नेताओं की तस्वीर
X

मोदी सरकार (Modi) के स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat Mission) को खुद नेता ही पलीता लगा रहे हैं। बिहार के मुंगेर जिले में कचरे का ढेर लगा हुआ है। जिसको लेकर वहां के स्थानीय लोगों को सांसद, विधायक और महापौर के खिलाफ खड़ा होना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि साफ-सफाई न होने की वजह से ​बीमारियों के साथ प्रदूषण फैल रहा है। कर्मियों की हड़ताल की वजह से सफाई व्यवस्था चौपट हो गई है। कूड़े के ढेर के पास से निकलना दूभर हो गया है। यहां बदबू फैली हुई है।

एनसीपी (NCP) नेता संजय केशरी का कहना है कि सफाई कर्मचारी तीन माह का वेतन न मिलने से नाराज है। बकाया वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं। हड़ताल को 14 दिन हो चुके है। इनदिनों में ही शहर की स्थिति खराब हो चुकी है। चारों तरफ मुंगेर में कूढे का ढेर लगे हुए है। लेकिन कोई इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि साफ—सफाई न होने से महामारी फैल सकती है। साथ ही प्रदूषण की वजह से लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। केशरी का कहना है कि दो दिनों में सफाई नहीं कराई जाती है, साथ ही सफाईकर्मियों को पुराना वेतन नहीं दिया जाता है तो आमरण-अनशन किया जाएगा।

एनसीपी नेता संजय केशरी (NCP leader Sanjay Keshari) का कहना है कि सांसद (MP) ललन सिंह, विधायक (MLA) प्रणव कुमार और महापौर रुमा राज विकास के नाम पर जनता से वोट लिया था। इस दौरान मुंगेर(Munger) को स्वच्छ रखने का वादा किया, लेकिन अब गंदगी के अंबार लगे हुए है। उन्होंने कूड़े के ढेर के बीचोबीच सांसद, विधायक और महापौर की फोटो लगवाई है। केशरी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का शहर में भ्रमण कार्यक्रम हो तो एक घंटे में हड़ताल समाप्त हो जाएगी और शहर को चकाचक कर दिया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story