Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रात में महिला डॉक्टर के क्वार्टर में घुस गए डीआईजी, आरोपी के खिलाफ दिल्ली से शुरू हुई विभागीय जांच

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस के ग्रुप सेंटर से एक बड़ा ही सनसनीखेज मामला निकलकर सामने अया है। यहां तैनात एक महिला डॉक्टर ने एक बड़े अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मामले को लेकर अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई है।

drunken dig of crpf entered into lady doctor quarter in muzaffarpur bihar crime news in hindi
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) 'CRPF' के मुजफ्फरपुर ग्रुप सेंटर से एक बड़ा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यानि कि मुजफ्फरपुर सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर (Muzaffarpur CRPF Group Center) में तैनात एक महिला डॉक्टर (Lady Doctor) ने मुजफ्फरपुर सेंटर में ही तैनात एक बड़े अधिकारी के खिलाफ बड़े ही संगीन आरोप लगाए हैं। इस मामले को लेकर महिला डॉक्टर की तरफ से अधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत दी गई है। लिखित शिकायत में महिला डॉक्टर ने मुजफ्फरपुर ग्रुप सेंटर के रेंज डीआईजी सुरेंद्र प्रसाद (DIG Surendra Prasad) के खिलाफ लैंगिक दुर्व्यवहार (Abuse) का आरोप लगाया है।

महिला डॉक्टर के आरोपों को सीआरपीएफ हेड क्वार्टर लेबल से गंभीरता से लिया गया है। सीआरपीएफ हेड क्वार्टर लेबल की ओर से आरोपी डीआईजी के खिलाफ कार्रवाई (Action) शुरू हो गई है। मामले को लेकर आरोपी डीआईजी सुरेंद्र प्रसाद को मुजफ्फरपुर ग्रुप सेंटर से हटाकर पटना कार्यालय से जोड़ दिया गया है।

डीआईजी के खिलाफ महिला डॉक्टर लगाया ये आरोप

डीआईजी सुरेंद्र प्रसाद के खिलाफ विभागीय स्तर से जांच शुरू हो गई है। पूरे जांच मामले की निगरानी दिल्ली हेडक्वार्टर से हो रही है। दूसरी ओर जानकारी मिली है कि पीड़ित महिला डॉक्टर छुट्टी पर चली गई हैं। मीडिया रिपोर्ट से जानकारी प्राप्त हुई थी कि रेंज डीआईजी सुरेंद्र प्रसाद ने महिला डॉक्टर के मोबाइल पर बदतमीजी भरा कॉल किया। पीड़ित महिला डॉक्टर सीआरपीएफ के कंपोजिट अस्पताल में तैनात हैं। डीआइजी के कॉल पर जब महिला डॉक्टर ने कोई उत्तर नहीं दिया तो आरोपी डीआईजी रात में ही सीधे महिला डॉक्टर के क्वार्टर में घुस गए। महिला डॉक्टर ने शिकायत में जिक्र किया है कि उस समय डीआईजी सुरेंद्र प्रसाद नशे की स्थिति में थे।

बिहार में लागू शराबबंदी कानून के बावजूद पी रखी थी शराब

बिहार में लालू शराबबंदी कानून के बीच शराब पीना काफी गंभीर आरोप है। उस वक्त पीड़ित महिला डॉक्टर ने स्थितियों को कैसे संभाला, उसने इस संबंध में शिकायत देकर दिल्ली मुख्यालय और पटना में बिहार सेक्टर के आईजी से किया है। महिला डॉक्टर की शिकायत के बाद जब दिल्ली हेडक्वार्टर ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू की है तो मुजफ्फरपुर सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में हड़कंप मच गया है। वैसे झपहां स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में तैनात कोई भी अधिकारी प्रोटोकॉल का हवाला देकर इस मामले को लेकर कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।

पीड़ित डॉक्टर छुट्टी पर गईं

दूसरी ओर अभद्रता से आहत होकर पीड़ित महिला डॉक्टर छुट्टी पर चली गई हैं। पीड़ित महिला डॉक्टर से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। जानकारी सामने आई है कि पीड़िता मानसिक तनाव में हैं। वहीं मुजफ्फरपुर के झपहां में स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में तैनात ज्यादातर कर्मचारी और अधिकारी दबी जुबान में आरोपी डीआईजी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

Next Story