Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपहरण करने के बाद छात्र की हत्या, पटना में बरामद हुआ शव, मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस

बिहार के बेगूसराय से चार दिनों पहले 12वीं के छात्र को अगवा कर लिया गया। शिकायत मिलने के बाद भी पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। वहीं अब लापता छात्र का शव पटना में बरामद हुआ है। पुलिस अब हत्या मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

dead body of missing student of Begusarai found in Patna police engaged in investigation of murder case bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में पिछले कुछ दिनों से बदमाश बेखौफ होकर हत्या (Murder) समेत अन्य तरह की आपराधिक वारदातों को खुलकर अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला बेगूसराय से सामने आया है। जहां पुलिस की लापरवाही के चलते एक लड़के की जान चली गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेगूसराय निवासी छात्र ऋतुराज कुमार पिछले 26 अगस्त से ही लापता (Begusarai kidnapping) था। जिसका शव सोमवार की सुबह को पटना (Patna) जिले के मोकामा टाल से बरामद हुआ। ऋतुराज कुमार डीएवी स्कूल (DAV Schoo) का छात्र था और 12वीं में पढ़ता था।

परिवार के लोगों ने बताया कि रोजनाना की तरह 26 अगस्त को भी ऋतुराज कुमार अपनी साइकिल से स्कूल के लिए गया। लेकिन वह शाम को घर वापस नहीं आया। तुरंत चिंतित परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस (Police) को दी। साथ ही अपहरण (Kidnapping) की आशंका के चलते मामला दर्ज कराया।

परिवार का आरोप है कि उक्त केस को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। जोकि अगले दिन यानी कि 27 अगस्त को नीरज कुंवर के बेटे मृतक ऋतुराज कुमार की साइकिल और बैग बेगूसराय स्टेशन के पास मिला था। मृतक ऋतुराज कुमार बेखूसराय जिले के सिंघौल थाना इलाके स्थित विनोदपुर का निवासी था। ऋतुराज के लापता होने के मामले को लगातार सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया। पर ऋतुराज कुमार के बारे में कोई सूचना नहीं मिल सकी थी।

पटना जिला के मोकामा टाल के पास रेलवे किनारे कुछ मछुआरों ने सोमवार सुबह को एक शव पड़ा हुआ देखा। इन लोगों ने तुरंत मामले की जानकारी हाथीदह थाना पुलिस को दी। स्कूल ड्रेस के आधार पर शव की पहचान ऋतुराज कुमार के तौर पर की गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश अपने कब्जे में ले ली है। साथ ही हत्या मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। अब पुलिस तफ्तीश पूरी होने के बाद ही ज्ञात होगा कि छात्र ऋतुराज कुमार को अगवा किसने और क्यों किया। साथ ही उसकी हत्या क्यों कर दी गई। हत्या की सूचना मिलते ही मृतक के परिजनों के बीच चीख-पुकार मची हुई है।

Next Story