Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cyclone Yaas effect: एक्स-रे मशीन समेत पूरे अस्पताल में घुसा बारिश का पानी, वीडियो देखकर जानें मरीजों का हाल

Cyclone Yaas: कोरोना संकट के साथ-साथ चक्रवाती तूफान यास ने भी बिहार की जनता को प्रभावित कर दिया है। तूफान यास की वजह से पूरे बिहार में बारिश हो रही है। इस तूफानी बारिश ने अस्पतालों को भी अपने प्रभाव में लिया है। ऐसी एक वीडियो सदर अस्पताल हाजीपुर की वायरल हो रही है।

Cyclone Yas effect in bihar turned into lake Xray machine enters rain water patients condition worsens Hajipur Sadar Hospital Video Viral
X

हाजीपुर सदर अस्पताल

चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) के प्रभाव से पूरे बिहार (Bihar) में लगातार बारिश (rain) हो रही है। तूफानी बारिश (Stormy rain) के प्रतिकूल प्रभाव से जनजीवन से प्रभावित (Affected by life) तो है ही, लेकिन कोरोना संकट के बीच अस्पताल पर भी इसका असर दिख रहा है। वैशाली की वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि हाजीपुर सदर अस्पताल पूरी तरह से बारिश के पानी में डूब गया है। हाजीपुर सदर अस्पताल (Hajipur Sadar Hospital) पहुंचने से पहले आप अपनी सुरक्षा का इंतजाम जरूर कर लें। क्योंकि हाजीपुर सदर अस्पताल झील में तब्दील हो गया है। स्थिति ये हो गई हैं कि मरीज के साथ-साथ अस्पताल के जरूरी उपकरणों एवं सामान को भी बचाना है।

भारी बारिश एवं जलजमाव की वजह से हाजीपुर सदर अस्पताल ने झील का रूप ले लिया है। स्थितियां इतनी खराब हैं कि अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भी पानी प्रवेश कर गया है। हाजीपुर सदर अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही अस्पताल के आईसीयू वार्ड और ओपीडी भी पूरी तरह जलमग्न हो गया है। बारिश का पानी हाजीपुर सदर अस्पताल की एक्स-रे मशीन रूम में भी घुस गया है। जिसकी वजह से एक्स-रे मशीन को भारी नुकसान पहुंचा है। अस्पताल कर्मचारी भी मास्क और रेनकोट पहनकर बारिश और जलजमाव के बीच अहम फाइलों को बचाने प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं। यह भी कहा जा सकता है कि हाजीपुर सदर अस्पताल में ऐसा कोई स्थान नहीं बचा है। जहां पर जलजमाव नहीं हुआ हो।

इतनी विकट समस्या का हल अभी तक नहीं ढूंढा जा सका है। अस्पताल परिसर से पानी निकालने के प्रयास भी शुरू नहीं किए गए हैं। इसका परिणाम ये है कि मरीजों व उनके परिजनों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार हाजीपुर सदर अस्पताल में जल निकासी के लिए कोई ठोस व्यवस्था नहीं है। इस कारण बारिश थमने के बाद जल निकासी के लिए लंबा इंतजार किया जा रहा है।

Next Story