Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : तेजस्वी यादव का दावा - बिहार में हालत भयावह और आर्मी से डॉक्टर मांग रही सरकार

बिहार में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार के खिलाफ निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बिहार की हालत को बहुत भयावह करार दिया है।

Coronavirus RJD leader Tejashwi Yadav described situation in Bihar as horrifying regarding Corona
X

राजद नेता तेजस्वी यादव

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुरुवार को एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर बिहार सरकार (Government of Bihar) के खिलाफ जोरदार निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कोरोना को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए। जिसमें उन्होंने कोरोना को लेकर बिहार में स्थितियां बहुत ही भयावह कर दीं। तेजस्‍वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि पिछले 2 दिनों में कोरोना की वजह से 2 आईएएस अधिकारी और कुछ अन्य अधिकारियों ने अपनी जान गंवाई है। आम लोगों के बारे में कल्पना करें कि वो किन परिस्थितयों से जुझ रहे होंगे। इसके अलावा प्रदेश के कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारी, डॉक्टर, कर्मचारी कोरोना से उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती हैं। राजधानी पटना (Patna) के अस्पतालों में कोई बेड उपलब्ध नहीं है। कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य सचिव ने भारतीय सेना से डॉक्टरों की मांग की है।

अन्य ट्वीट में तेजस्वी यादव ने लिखा कि कोरोना वायरस की शुरुआत से ही वो बार-बार बिहार सरकार को असंवेदनशीलता से जागने के लिए अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने, टेस्टिंग बढ़ाने, मेक शिफ्ट अस्पताल, क्वारंटीइन और आइसोलेशन सेंटर बनाने, बिहार में आने वाले सभी लोगों का परीक्षण करने के लिए कह रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री से समय लिया और फिर से अनुरोध किया कि वेंटिलेटर और ऑक्‍सीजन का स्टॉक बढ़ाया जाए, लेकिन इस पर कोई कार्य नहीं हुआ। तेजस्वी ने यह भी आरोप लगाया कि बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़ों को भी गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

बिहार में बेकाबू हो रहा कोरोना वायरस

बिहार में कोरोना वायरस कंट्रोल से बाहर होता हुआ दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों में बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 4786 मरीज मिले हैं। इस हालातों के बीच बिहार के लोगों में कोरोना वायरस को एक बार फिर दहशत फैल रही है। बिहार में इस समय कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 23724 बताई जा रही है। प्रदेश में सबसे खराब हालात पटना जिले के बताए जा रहे हैं। पटना में करीब 36 इलाके हॉट स्पॉट बन चुके हैं। पटना में प्रतिदिन कोरोना की चपेट में सैकड़ों लोग आ रहे हैं। पटना में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 1483 नए कोरोना पॉजिटिव मिले।

Next Story