Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोनावायरस: पटना में 10 से 16 जुलाई तक लॉकडाउन, डीएम ने जारी किया आदेश

बिहार की राजधानी पटना में तेजी से बढ़ी कोरोना संक्रमितों को देखते हुए डीएम ने 10 से 16 जुलाई तक शहर को फिर से लॉकडाउन कर दिया है।

कोरोनावायरस: पटना में 10 से 16 जुलाई तक लॉकडाउन, डीएम ने जारी किया आदेश
X
पटना 10 से 16 जुलाई तक लॉकडाउन

डीएम कुमार रवि ने 7 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का आदेश बुधवार शाम को जारी किया। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी व निजी कार्यालय, धार्मिक स्थान आदि बंद रहेंगे। जिला प्रशासन ने इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

राजधानी पटना में बुधवार को रिकॉर्ड 237 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गईं। वहीं फतुहा के डीएसपी मनीष कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गएं, जिसके बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। कोरोना संक्रमण पटना में तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने आइसोलेशन सेंटर में बेड बढ़ाने का निर्णय लिया है। अगले तीन दिनों में आइसोलेशन सेंटर में दो हजार बढ़ाए जाएंगे।

डीएम कुमार रवि ने अधिकारियों से आइसोलेशन सेंटर पर खानपान एवं साफ-सफाई की व्यवस्था करने व निगरानी के लिए टीम गठित करने के लिए कहा है। डीएम ने जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन सेंटर पर शिक्षकों की भी तैनाती की करने के लिए कहा है।

फिलहाल पटना में चार प्रकार के व्यक्तियों का टेस्ट हो रहा है। इसमें पहला मरीज के कांटेक्ट में आने वाले लोग शामिल हैं। दूसरा कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोग, तीसरा हेल्थ वर्कर तथा चौथा जिनमें बीमारी के लक्षण दिख रहे हैं। संपर्क चेन के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मियों को सहभागी एवं सक्रिय बनाने का निर्देश दिया।

Next Story