Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोनावायरस: बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को पत्नी, मां समेत हुआ कोरोना

बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। संजय की पत्नी, मां की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। मंगलवार को बिहार के प्रदेश भाजपा कार्यालय में कोरोना का संक्रमण फैलने की पुष्टि हुई। पार्टी के पांच राज्य स्तरीय पदाधिकारियों समेत करीब 75 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

coronavirus bjps state president Sanjay Jaiswal became corona with wife and mother in bihar
X
संजय जायसवाल

बिहार भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को ही कोरोना की इंट्री हो गई थी। जिसमें पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र, महामंत्री देवेश कुमार, उपाध्यक्ष राधामोहन शर्मा व राजेश वर्मा सहित प्रदेश स्तरीय 5 पदाधिकारियों को कोरोना पाया गया । अब जानकारी है कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। संजय जायसवाल की पत्नी और मां की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

जानकारी के अनुसार संजय जायसवाल को सर्दी खांसी और हल्का बुखार था। पिछले सप्ताह वह पार्टी की क्षेत्रीय बैठक में शामिल होने आए थे। जब उन्हें अधिक परेशानी होने लगी तो उन्होंने जांच कराई। इसमें उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद बाकी नेताओं की जांच में यह खुलासा हुआ। अब पार्टी के नेताओं को किस नेता के संपर्क के आने से कोरोना हुआ, इसके आधार पर बाकी अपनी जांच कराएंगे।

कोरोना का संक्रमण पुलिस महकमे के अधिकारियों तक फैलना शुरू हो गया है। मंगलवार को जांच में पटना के दो सिटी एसपी कोरोना संक्रमित पाये गये। इनमें सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार तथा सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा शामिल हैं। जिला प्रशासन और सिविल सर्जन की रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की गई है। दोनों के कोरेाना संक्रमित पाये जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। इन दोनों संक्रमित अधिकारियों के संपर्क में रहे कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी तथा उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा।

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के एक डॉक्टर की कोरोना से मौत की सूचना से डॉक्टर उबरे भी नहीं थे कि एक साथ 13 स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की सूचना उन तक पहुंची। इनमें पीएमसीएच के ईएनटी और आई विभाग के तीन डॉक्टर, दो पुरुष नर्स, माइक्रोबायोलॉजी विभाग का एक टेक्नीशियन, एक महिला सफाईकर्मी व पांच अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं।

आईजीआईएमएस में भी दो डॉक्टर, दो कर्मी और तीन मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। डॉक्टरों में एक जूनियर रेजिडेंट है, जबकि दूसरा दूसरा इंटर्न है। अन्य संक्रमितों में एक अधीक्षक कार्यालय में कार्यरत सहायक, जबकि दूसरा कोरोना जांच से जुड़ा लैब टेक्नीशियन है। तीन संक्रमित मरीजों में से एक दानापुर, एक सिपारा और एक दीघा इलाके का है।

Next Story