Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोनावायरस: बिहार में पहली बार पटना, बेगूसराय समेत चार जिलों में मिले सौ से अधिक संक्रमित

बिहार में मंगलवार को रिकॉर्ड पहली बार 1432 कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं सूबे के चार जिलों पटना, बेगूसराय, पूर्वी चंपाहरण और नालंदा में भी पहली बार ही एक दिन सौ से ज्यादा मरीज भी पाए गए हैं। इस तरह राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18853 हो गई है।

कोरोना वायरस ने बदला मिजाज, फेंफड़ो के बाद अब कर रहा दिल-दिमाग पर हमला
X
कोरोना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में मंगलवार को रिकॉर्ड 1432 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। एक दिन में मरीजों की यह अब तक की सबसे अधिक संख्या है। इससे पहले रविवार को 1266 मरीज मिले थे। इस तरह राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18853 हो गई है। मंगलवार को पहली बार चार जिलों में सौ से अधिक मरीज मिले। इनमें बेगूसराय में 114, पूर्वी चंपारण में 124, पटना में 162, नालंदा में 107 संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना से मंगलवार को प्रदेश में सात मौतें हुईं। एम्स में पीएमसीएच के डॉक्टर एनके सिंह और गृह विभाग के अंडर सेक्रेटरी उमेश प्रसाद रजक की जान गई। उमेश बिहार के पहले बड़े अधिकारी हैं जिनकी मौत कोरोना की वजह से हुई। वहीं भागलपुर, गया, मुंगेर, खगड़िया व पूर्णिया जिले में एक-एक कोराना संक्रमित की मौत हुई।

मंगलवार को पटना में 162 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पटना में अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या 2281 हो गई है। इसमें पीएमसीएच में -25, पटना सिटी में -19, पटना एम्स-28, आईजीआईएमएस में तीन, एग्जिबिशन रोड के मां शारदालय अपार्टमेंट-7, मसौढ़ी-6, राजीवनगर-3, गर्दनीबाग-2, फुलवारीशरीफ-2 आदि इलाके में मरीज मिले हैं। इसके अलावा गांधी मैदान, समनपुरा, कंकड़बाग, बहादुरपुर, कदमकुआ, लोहानीपुर, बिक्रम, नौबतपुर, एजी कोलनी, न्यू पाटलिपुत्रा इलाकों में कोरोना के मरीज मिले हैं। पीएमसीएच में तीन डॉक्टर, एक टेक्नीशियन, दो ब्रदर (मेल नर्स) समेत 17 स्टाफ पॉजिटिव मिले हैं।

Next Story