Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना महामारी को देखते हुए बिहार सरकार ने लिया अहम फैसला, मैट्रिक और इंटर में फेल छात्रों को ग्रेस नंबर देकर किया जाएगा पास

कोरोना महामारी के कारण बिहार सरकार ने छात्रों के लिए अहम फैसला लिया है। जानकारी मिली है कि एक-दो विषयों में फेल बिहार के मैट्रिक और इंटर के छात्रों को ग्रेस नंबर देकर पास कर दिया जाएगा।

कोरोना महामारी को देखते हुए बिहार सरकार ने लिया अहम फैसला, मैट्रिक और इंटर में फेल छात्रों को ग्रेस नंबर देकर किया जाएगा पास
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार

कोरोना महामारी के कारण बिहार सरकार ने छात्रों के लिए अहम फैसला लिया है। जानकारी मिली है कि एक-दो विषयों में फेल बिहार के मैट्रिक और इंटर के छात्रों को ग्रेस नंबर देकर पास कर दिया जाएगा। बता दें कि इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बिहार सरकार को प्रस्ताव भेजा था जिसे सरकार ने मंजूरी दे दी है।

कोरोना महामारी के कारण लिया फैसला

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बिहार सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था। इसमें कहा गया था कि 2020 में मैट्रिक एवं इंटर के एक-दो विषयों में फेल छात्रों को वन टाइम एक्सेप्शन के तहत ग्रेस नंबर देकर पास कर दिया जाए। क्योंकि ऐसे वक्त में कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन लगभग असंभव लग रहा है।

इतने छात्र हुए थे फेल

बिहार इंटरमीडियट परीक्षा 2020 में एक विषय में 46,005 एवं दो विषयों में कुल 86,481 छात्र फेल हुए थे। वहीं मैट्रिक परीक्षा में एक विषय में 108459 छात्र एवं दो विषयों में 99688 छात्र फेल हुए थे। इससे यह बात तो तय है कि सरकार के इस फैसले से लाखों छात्रों को फायदा होने वाला है।

Next Story