Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोनावायरस: बिहार में एक दिन में सर्वाधिक 749 पॉजिटिव मिले, पटना में आइसोलेशन सेंटर पर तैनात होंगे शिक्षक

बिहार में बुधवार को एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 749 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिससे शासन, प्रशासन की परेशानियों और बढ़ गई हैं। पटना में भी कोरोना कहर बरपा रहा है। जिसके मद्देनजर डीएम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन सेंटर पर शिक्षकों की भी तैनाती की जा सकती है।

coronavirus 749 positives found in bihar in a day, teachers will be posted at isolation center in Patna
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में बुधवार को एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 749 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 13274 हो गई। अररिया में आठ, अरवल में 12, औरंगाबाद में 7, बांका में 5, बेगूसराय में 67, भागलपुर में 50, भोजपुर में 2, बक्सर में 14, दरभंगा में 8, पटना में 237, पूर्वी चंपारण में 8, गया में 15, गोपालगंज में 61, जमुई में 6, जहानाबाद में 18, कैमूर में 6, खगड़िया में 14, किशनगंज में 8, लखीसराय में 10, मधेपुरा में 13, मधुबनी में 17, मुंगेर में 24, मुजफ्फरपुर में 17, नालंदा में 36, पूर्णिया में 22, रोहतास में 7, सहरसा में 5, समस्तीपुर में 2, शेखपुरा में 8, शिवहर में 2, सीवान में 20, सुपौल में 13, वैशाली में 3 व पश्चिमी चंपारण में एक संक्रमित मरीज की पहचान की गई।

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को रिकॉर्ड 237 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गईं। वहीं फतुहा के डीएसपी मनीष कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गएं, जिसके बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। कोरोना संक्रमण पटना में तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने आइसोलेशन सेंटर में बेड बढ़ाने का निर्णय लिया है। अगले तीन दिनों में आइसोलेशन सेंटर में दो हजार बढ़ाए जाएंगे। अधिकारियों को आइसोलेशन सेंटर पर खानपान एवं साफ-सफाई की व्यवस्था करने व निगरानी के लिए टीम गठित करने को कहा। डीएम ने कहा है कि जरूरत पड़े तो आइसोलेशन सेंटर पर शिक्षकों की भी तैनाती की जाए।

वर्तमान समय में चार प्रकार के व्यक्तियों का टेस्ट हो रहा है। इसमें पहला मरीज के कांटेक्ट में आने वाले लोग शामिल हैं। दूसरा कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोग, तीसरा हेल्थ वर्कर तथा चौथा जिनमें बीमारी के लक्षण दिख रहे हैं। संपर्क चेन के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मियों को सहभागी एवं सक्रिय बनाने का निर्देश दिया।

Next Story