Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस: बिहार के हालात जानने दिल्ली से पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की उच्च स्तरीय टीम संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में रविवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंच गई। यह टीम बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर संक्रमण रोकथाम के उपायों पर चर्चा करेगी।

corona virus union Health Ministry team arrived from delhi to know the situation in bihar
X
पटना पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम

स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय टीम इसके अतिरिक्त किसी एक कंटेनमेंट जोन का भी दौरा करेगी व वहां कोरोना के कारण उत्पन्न हालात और राज्य सरकार के द्वारा की गई कार्रवाई के बाद वस्तुस्थिति से अवगत होगी। उच्च स्तरीय टीम रविवार की देर शाम नई दिल्ली लौट जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने अपने मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में टीम बनाई है। जो बिहार दौरे पर है। इस टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ. एस के सिंह व अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मेडिसीन विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल शामिल हैं।

बिहार में 1667 नए संक्रमित मिले, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 25 हजार के करीब

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। शनिवार को 739 नए संक्रमितों की पहचान की गई है। इस तरह राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24967 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण को लेकर जारी आंकड़ों के अनुसार 17 जुलाई को 739 संक्रमित व 16 जुलाई को राज्य में 928 संक्रमित मिले। कुल 1667 संक्रमित मिले। वहीं शुक्रवार को भी राज्य में रिकॉर्ड 1742 नए मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटे में 774 संक्रमित कोरोना वायरस को परास्त करने में सफल रहे हैं।

राज्य में अब तक 15771 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। यानी अभी तक कुल संक्रमित का 63.17 फीसदी ठीक हो चुके हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 10502 सैंपलों की जांच की गई। शनिवार को अरवल में 10, बांका में 9, बेगूसराय में 9, भागलपुर में 40, भोजपुर में 8, बक्सर में 26, दरभंगा में 6, गया में 28, पूर्वी चंपारण में 34, गोपालगंज में 5, जहानाबाद में 8, कैमूर में 1, लखीसराय में 17, मधेपुरा में 9, मधुबनी में 7, मुंगेर में 9, मुजफ्फरपुर में 85, नालंदा में 52, नवादा में 2, पटना में 137, पूर्णिया में 4, रोहतास में 45, सहरसा में 11 नए मरीज मिले।

Next Story