Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार के कम्फेड मुख्यालय में भी पहुंचा कोरोना वायरस, फिलहाल कार्यालय बंद

बिहार में कोरोना वायरस धीरे-धीरे सभी संस्थानों में घुसपैठ करता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के बाद अब शीर्ष सहकारी संस्था कम्फेड के मुख्यालय में कोरोना वायरस पहुंचने की पुष्टि हुई है। कई अफसर पॉजिटिव मिलने की खबर है। कम्फेड का मुख्यालय फिलहाल बंद कर दिया गया है।

corona virus reaches bihar
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

जानकारी के अनुसार कई अधिकारियों के पॉजिटिव होने के बाद कम्फेड का मुख्यालय आनन-फानन में बंद करने का आदेश जारी हुआ है। वहां पर पांच दिनों तक सारे महत्वपूर्ण प्रशासकीय कामकाज बंद रहेंगे । वहीं दुग्ध उत्पादन को लेकर किसी भी विपरीत असर को रोकने के लिए एहतियाती कार्रवाई चल रही है।

कोरोना को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही फिर सामने आ रही है दरअसल नगर निगम, आपदा, जिलाधिकारी समेत सभी महकमों को खबर करने के बाद भी शीर्ष सहकारी संस्था कम्फेड के मुख्यालय में समाचार लिखे जाने तक सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू नहीं कराया जा सका था। उधर कोरोना वायरस के फैलने के डर से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। वहीं संक्रमण फैलने पर सप्लाई चैन के बाधित होने की आशंका भी जताई जाने लगी है।

इससे पहले कोरोना वायरस ने स्वास्थ्य विभाग में घुसपैठ की थी। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के आप्त सचिव सहित उनके सेल के छः कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए। उनके साथ काम करने वालों में डाटा इंट्री ऑपरेटर, कम्प्यूटर ऑपरेटर इत्यादि संक्रमित हुए हैं। गुरुवार को इनकी जांच रिपोर्ट आई। रिपोर्ट आने के साथ ही सभी कर्मी होम क्वारंटीइन में चले गए।

Next Story