Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में कोरोना बरपा रहा कहर, एक दिन में 51 संक्रमित लोगों की हुई मौत, कई मरीज अस्पतालों में लड़ रहे जंग

बिहार में कोरोना वायरस जमकर कहर बरपा रहा है। शनिवार को पटना में 11 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। वहीं पूरे बिहार में कुल 51 संक्रमितों की मौत हुई। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कई मरीजों का गंभीर हालातों में ईलाज जारी है।

देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और कर्फ्यू के बाद भी सामने आए 3 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज, पीएम करेंगे बैठक
X
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

बिहार (Bihar) में इन दिनों कोरोना वायरस (Corona virus) जमकर कहर बरपा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार बिहार में कोरोना से शनिवार को 51 लोगों की मौत (Death from corona) हो गई। पटना (Patna) जिले में 11 संक्रमितों की मौत हुई, वहीं पटना को छोड़कर अन्य जिलों में 40 कोरोना मरीजों की मौत (Corona patients died) हुई। पटना के बाद कोरोना ने सबसे ज्यादा कहर सारण जिले में बरपाया, यहां कोरोना की वजह से सात लोग मौत की नींद सो गए। इन सात लोगों में से तीन लोगों की मौत सारण में ही हुई जबकि बाकी के चार लोगों की पटना में उपचार के दौरान हुई। कोरोना वायरस की वजह से बेगूसराय जिले में दो लोगों की मौत हुईं। वहीं सासाराम जिले में भी दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इसके अलावा जहानाबाद जिलें में दो लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार गोपालगंज जिले के कटेया निवासी एक अधेड़ की पटना में उपचार के दौरान मौत हो गई। बक्सर निवासी एक युवा शिक्षक की मौत आईजीआईएमएस पटना में हो गई। नालंदा में से एक की मौत नालंदा में तो दूसरे नूरसराय बीडीओ की पटना में उनके आवास में ही। कोरोना से गया जिले में भी पांच लोग मौत की नींद सो गए। इसके अलावा कोरोना की वजह से औरंगाबाद में दो लोगों की मौत हो गई।

कोरोना वायरस की वजह से शनिवार को उत्तर बिहार में नौ लोगों की मौत हुई। उत्तर बिहार स्थित मुजफ्फरपुर में सर्वाधिक सात लोगों की मौत हुई। इनमें दो कोरोना मरीजों की मौत शहर के एक निजी अस्पताल में हुई। जिला परिषद के एक संक्रमित अभियंता की मौत एसकेएमसीएच परिसर में एम्बुलेंस में हो गई। कोरोना से एक शख्स की जान एसकेएमसीएच के कोरोना वार्ड में हुई। एसकेएमसीएच के एक पीजी छात्र की मौत पटना के आईजीआईएमएस में हो गई। बेतिया मेडिकल कॉलेज में भी उपचार के दौरान दो की जान चली गई। दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो संक्रममित लोगों की मौत हुई। इसके अलावा एक व्यक्ति की मौत मधुबनी में हो गई। भागलपुर में कोरोना वायरस की वजह से सात लोगों की मौत हो गई है। लखीसराय में दो की (एक की गोरखपुर में) व मुगेर औेर बांका में एक-एक व्यक्ति मौत हुई।

पीएमसीएच में 180 लोग मिले कोरोना संक्रमित

जानकारी के अनुसार पटना एम्स में शनिवार को आरटीपीसीआर जांच में 180 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं दो संक्रमित लोगों की मौत हुई है। पटना एम्स में शनिवार को 34 नये कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हुए हैं। पटना एम्स में से 12 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। अभी पटना एम्स में 187 मरीज भर्ती होकर कोरोना इलाज करा रहे हैं। वहीं, पीएमसीएच के कोविड वार्ड में सभी बेड फुल हैं। पीएमसीएच के कोविड वार्ड में 110 मरीज भर्ती है। पीएमसीएच में छह कोरोना मरीजों की मौत हुई है।

Next Story