Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना : पटना में 15 दिनों के भीतर 500 बेड का अस्पताल बनायेगा डीआरडीओ

बिहार की राजधानी पटना में 15 दिनों के भीतर 500 बेड का अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डीआरडीओ ने यह निर्णय लिया है। इसको लेकर रविवार को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन की एक उच्चस्तरीय टीम ने वेटनरी कॉलेज परिसर व बिहटा में जगह का निरीक्षण भी किया।

corona drdo to build 500 bed hospital in patna within 15 days
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि जगह चयनित होने के बाद 15 दिनों के अंदर सेना 500 बेड का अस्पताल बनाकर तैयार कर देगी। डीएम ने जानकारी दी कि डीआरडीओ की दो सदस्यीय टीम ने पहले वेटनरी कॉलेज का निरीक्षण किया। इसके बाद बिहटा में भी अस्पताल के लिए दो जगहों का निरीक्षण किया। डीआरडीओ की टीम की मुहर लगते ही अस्पताल के लिए जगह उपलब्ध करा दी जाएगी। यह अस्थायी अस्पताल मुख्य रूप से कोरोना मरीजों के लिए बनाया जाएगा, लेकिन यह उपचार की तमाम सुविधाएं लैस होगा। जानकारी के मुताबिक 500 बेड के इस अस्पताल में 150 बेड वेंटिलेटर से युक्त होंगे।

बिहार में हालिया दिनों में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैला है, जिसको लेकर डीआरडीओ यहां पहल कर रहा है। डीआरडीओ की टीम ने मुजफ्फरपुर का भी दौरा किया। अधिकारियों का कहना है कि वहां भी एक अस्पताल बनाने का प्रस्ताव है। खबर ये भी है की आने वाले दिनों में दूसरे जिलों में भी ऐसे अस्पताल बन सकते हैं।

Next Story