Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना संग चमकी बुखार भी बरपाने लगा कहर, एसकेएमसीएच में तीन वर्षीय बच्चे ने तोड़ा दम

कोरोना वायरस के साथ-साथ बिहार में चमकी बुखार ने भी अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। वहीं जानकारी मिल रही है कि मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से एक बच्चे की मौत हो गई है।

Corona crisis with AES havoc child dies of chummi fever in skmch of muzaffarpur bihar news in hindi
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर जिले (Muzaffarpur District) में कोरोना (Corona) के कहर के साथ-साथ अब चमकी बुखार (chummi fever) ने भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है। मुजफ्फरपुर जिले से और उसके आसपास के जिलों से चमकी बुखार के मामले सामने आने शुरू हो चुके हैं। वहीं मंगलवार को चमकी बुखार से पीड़ित मोतिहारी निवासी एम 3 वर्षीय बच्चे पीयूष राज की मौत (Death) मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच (Muzaffarpur SKMCH) में इलाज के दौरान हो गई।

मुजफ्फरपुर में अब तक चमकी बुखार से कुल 2 बच्चों की मौतें हो चुकी है। चमकी बुखार से ग्रस्त एक बच्चे की मौत इस साल की शुरुआत में हुई थी। आज चमकी बुखार से हुई एक बच्चे की मौत से स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। एसकेएमसीएच प्रशासन के द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार अब तक 8 बच्चों में चमकी बुखार से पीड़ित हुए हैं। जिसमें से दो बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं तीन बच्चे चमकी बुखार से ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं। साथ ही अन्य 2 बच्चों के परिजन उनको ले जा चुके हैं।

सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि एक बच्चे की चमकी बुखार से मंगलवार को मौत होने की सूचना एसकेएमसीएच प्रशासन की ओर से दी गई है। चमकी बुखार से अब तक कुल 2 बच्चों की मौत हुई है। अभी एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम 'Acute encephalitis syndrome' (एईएस) को लेकर स्थिति काबू में हैं। आगे आने वाले दिनों में और मामलों की आने की आशंका है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तैयारी पूरी कर ली गई है।

और पढ़ें
Next Story