Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona : श्मशान घाटों पर दलाल हुए सक्रिय, प्रशासन ने धर-पकड़ के लिए गठित की टीम

बिहार की राजधानी पटना में एक ओर तो लोगों को कोरोना संक्रमण ने पूरी तरह से बेहाल कर रखा है। दूसरी ओर श्मशान घाटों पर दलाल सक्रिय हो गए हैं। जो लोगों से मनमाना धन वसूल रहे हैं।

Corona Crisis Team formed for capture active brokers at Patna cremation ghats Coronavaras Latest Updates
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में जारी कोरोना संकट (Corona crisis) के बीच मौतें की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। कोरोना संक्रमण (Corona infection) की वजह से लोगों की आर्थिक स्थिति भी बदतर है। पटना (Patna) में तो इससे भी कहीं अधिक बुरा मामला सामने आया है। जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona positive patients) की मौत (Death) के बाद उनका अंतिम संस्कार (Funeral) सरकारी खर्चे (Government expenditure) पर ही तीन श्मशान घाटों (Cremation grounds) पर किया जाना है। वहीं पटना प्रशासन को शिकायत मिली है कि इन दिनों श्मशान घाटों पर दलाल सक्रिय हो गए हैं। जो अंतिम संस्कार के बदले लोगों से मनमाने रुपये वसूल रहे हैं। इसलिए इन दलालों की धर-पकड़ के लिए एवं इस गलत कार्य पर लगाम कसने के लिए पटना डीएम की ओर से रविवार को धावा दल गठित किया या है। यह धावा दल सोमवार से श्मशान घाटों पर छापेमारी करेगी।

पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जानकारी मिली है कि इन दिनों श्मशान घाट पर दलाल सक्रिय हो गए हैं। इसीलिए इनकी धर-पकड़ के लिए पटना सदर बीडीओ के नेतृत्व में एक धावा दल गठित किया गया है। इस दल में बिजली विभाग और नगर निगम के अधिकारियों को भी रखा गया है। ये अधिकारी औचक छापेमारी करेंगे एवं ऐसे दलालों को धर-पकड़ करेंगे जो लोगों से मनमाना पैसा वसूल रहे हैं।

डीएम ने बताया कि बांसघाट, गुलबी घाट और खाजेकलां घाट पर अंतिम संस्कार सरकारी तौर पर किया जा रहा है। पर कुछ दलाल परिजनों को बहला-फुसलाकर मनमाना पैसा वसूल रहे हैं।

Next Story