Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से स्थिति भयानक, IMA बिहार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाने की मांग उठाई

बिहार में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है और सूबे में मौत का आंकड़ा भी निरंतर बढ़ रहा है। इसलिए आईएमए ने बिहार समेत पूरे देश में केंद्र सरकार से लॉकडाउन लगाने की मांग उठाई है।

Corona Crisis IMA Bihar Raises Demand for Lockdown Coronavirus latest update
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) का लगातार तेजी से फैलना जारी है। बिहार में रोजाना कोरोना (Corona) से विभिन्न मौतें हो रही हैं। बिहार में कोरोना महामारी (Corona epidemic) से पूरी तहर से स्थितियां बिगड़ गई हैं। तेजी से बढ़ रहे कोरोना के कहर को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बिहार शाखा (Indian Medical Association Bihar Branch) ने बिहार के साथ-साथ पूरे देश में केंद्र सरकार से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग उठाई है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) बिहार शाखा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस का प्रकोप बिहार में पूरी तरह से फैल गया है। इन स्थितियों को देखते हुए सरकार से संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की मांग उठाई गई है। इस मांग का समर्थन पटना एम्स के डायरेक्टर डॉ पीके सिंह, आइएमएस के डायरेक्टर डॉ एन आर विश्वास समेत सभी मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष और वरिष्ट डॉक्टरों ने किया है।

आपको बता रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक बिहार में बीते 24 घंटे में 97 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। यदि अलग-अलग आंकड़ों पर गोर की जाए तो तो मरने वालों संख्या 150 से ज्यादा का है। ये आंकड़ा भयभीत कर देने वाले हैं। रविवार को ही बिहार में कुल 13534 कोरोना के नए संक्रमित मामले आए हैं। इसमें सबसे जदा पटना जिले में 2748 नए मामले आए हैं। वर्तमान में बिहार में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर एक लाख के पार हो गई है।

बिहार में बढ़ते कोरोना के सक्रिय मामलों के साथ ही अब प्रदेश का रिकवरी रेट भी गिरकर 77.36 पहुंच गया है। मार्च से अब तक बिहार सरकार ने राज्य में चार बार कड़े प्रतिबंध जारी किए है। राज्य में शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। नाइट कर्फ्यू लागू है। शाम चार बजे के बाद दुकानों को बंद करने का आदेश है। सार्वजिनक कार्यकर्मों पर प्रतिबंध है। इतने एहतियात के बाद भी कोरोना वायरस के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं।

इन हालातों के बीच आईएमए (IMA) के अलावा विभिन्न शहरों के व्यवसायी संगठनों ने भी सरकार से लॉकडाउन लगाने की मांग उठाई है। यह बात भी सामने आई है कि आईएमए बिहार के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह बिहार में लॉकडाउन लागू करने की मांग को लेकर आईएमए आंदोलन करेगा। याद रहे डॉ सहजानंद ने 15 दिन पहले भी देश में लॉकडाउन लागू करने की मांग रखी थी।

Next Story