Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: बिहार में बढ़े कोरोना के मामले, सभी स्कूल-कॉलेज 18 अप्रैल तक बंद, धार्मिक स्थल पर भी प्रतिबंध

Covid-19: बिहार में कोरोना (Bihar Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार (Bihar Government) ने सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को 18 अप्रैल 2021 तक बंद कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

अरुणाचल सरकार ने 26 अप्रैल से हॉस्टल सहित सभी स्कूलों को किया बंद
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Covid-19: बिहार में कोरोना (Bihar Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार (Bihar Government) ने सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को 18 अप्रैल 2021 तक बंद कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। वहीं प्रदेश में सभी दुकानें शाम 7 बजे तक की खुलेंगी। यह फैसला सीएम नीतीश कुमार ने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लिया है।

CM नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना के मामले हमारे राज्य में बढ़ते जा रहे हैं। इसके लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं। टेस्टिंग में बढ़ोतरी, वैक्सीनेशन का काम जारी है। अब लगभग 1 लाख टेस्ट प्रतिदिन किए जा रहे हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि बिहार के बहुत से लोग जो बाहर गए हैं और वहां कोविड मामले बढ़ने से वापस आ रहे हैं। उन्हें सुविधा उपलब्ध कराने के लिए तैयारियां हो गई हैं। महाराष्ट्र से जो रेल आ रहे हैं, उन लोगों के लिए रेलवे स्टेशन पर ही टेस्टिंग का इंतजाम किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग का कहना हैं कि कोरोना संक्रमण को लेकर आने वाले 10 दिन बेहद संवेदनशील हैं। इन दिनों में संक्रमण बढ़ने संभावनाएं अधिक है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

Next Story