Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, बैलगाड़ी सवारी कर निकाली रैली

बिहार में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ राजद के बाद अब कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ता बैलगाड़ी पर सवार होकर रैली निकाली।

बिहार में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, बैलगाड़ी सवारी कर निकाली रैली
X
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

देश भर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर अलग-अलग राज्यों में विपक्ष पार्टियों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। बिहार की राजधानी पटना में राजद पार्टी के बाद अब कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।

उधर, उत्तर प्रदेश में सपा कार्यकर्ता हाथ में पोस्टर लेकर योगी और मोदी के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। साथ ही सड़को पर बैठकर जमकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। सोमवार को पटना में कांग्रेस कार्यकर्ता पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बैलगाड़ी पर सवार होकर रैली निकाली।

पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर प्रदर्शन

इस दौरान सत्ताधारी सरकार और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बता दें कि पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Hike Price) के दामों में वृद्धि के बाद पटना में पेट्रोल 83.25 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.28 रुपए प्रति लीटर है।

बोरिंग रोड स्थित पार्टी ऑफिस सदाकत आश्रम से नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मार्च निकाला। इस दौरान कई नेता बैलगाड़ी पर, टमटम और रिक्शा पर और दर्जनों कार्यकर्ता साइकिल पर सवार होकर बोरिंग रोड से डाकबंगला चौराहा पहुंचे।

हालांकि पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ बिहार में विपक्ष का यह पहला विरोध प्रदर्शन नहीं है। इसके पहले 25 जून को राजद नेता तेजस्वी यादव अपने विधायकों के साथ साइकिल सवारी कर रैली निकाला। इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story