Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार अध्यक्ष पद से इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, इन्हें मिल सकती है जिम्मेदारी

अटकलों के बीच बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से मदन मोहन झा ने इस्तीफा दे दिया है। बिहार में कांग्रेस की खराब स्थिति के लिए इन्हें जिम्मेदार ठहराया जा रहा था। मदन मोहन ने राहुल गांधी से मुलाकात की। मदन मोहन का कहना है कि कार्यकाल पूरा होने पर छह माह पहले ही आलाकमान को इस्तीफे के लिए अवगत करा चुका था।

बिहार अध्यक्ष पद से इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, इन्हें मिल सकती है जिम्मेदारी
X

अटकलों के बीच बिहार (Bihar) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से गुरुवार को मदन मोहन झा ने इस्तीफा दे दिया है। बताया गया है कि बिहार में कांग्रेस की खराब होती स्थिति की वजह से चार साल बाद उनसे अध्यक्ष(President) पद से इस्तीफा लिया गया है। दिल्ली पहुंचे मदन मोहन ने राहुल गांधी से मुलाकात की। वहीं, मदन मोहन का कहना है कि कार्यकाल पूरा होने पर छह माह पहले ही आलाकमान को इस्तीफे के लिए अवगत करा चुका था।

मदन मोहन झा के इस्तीफा देने की पुष्टि कांग्रेस(Congress) के कद्दावर नेता और विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद मिश्रा ने की है। उन्होंने बताया कि मदन मोहन झा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। वहीं, सुत्रों की माने तो उन्हें बिहार में खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा था। जिसके चलते इस्तीफा देने का उनपर दबाव था। वहीं, मदन मोहन झा का कहना है कि मेरे अध्यक्ष पद का कार्यकाल पूरा हो गया था। इसके लिए छह माह पहले ही आला कमान को कह चुका था। मेरा कार्यकाल पूरा होने पर दूसरे किसी को अध्यक्ष बनना तय है।

बताया गया है कि बिहार में होती कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कमी, चुनाव (Election) में हार और निचले स्तर पर अनियमितताओं की वजह से पार्टी का नेतृत्व कमजोर हो रहा था। साथ ही झा की कार्यशैली और भूमिका पर सवाल उठ रहे थे। बताया गया है कि विधानसभा चुनाव (Bihar vidhansabha election) के बाद से ही उनपर इस्तीफा देने का दवाब बना हुआ है। इनके इस्तीफे के बाद से ही अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के सीनियर लीडर एमएलए राजेश राम(Rajesh ram) और विजय शंकर दुबे(Vijay shankar dubey) का नाम अध्यक्ष के तौर पर चल रहा है।

और पढ़ें
Next Story