Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmar Protests: गुंजन पटेल बोले- मोदी व नीतीश सरकार को होश में आना ही होगा

Farmar Protests: कांग्रेस नेता गुंजन पटेल आज पटना में किसानों के समर्थन में दिये जा रहे धरना प्रदर्शन में शामिल हुये। जहां गुंजन पटेल ने युवाओं व किसानों के मुद्दे पर कहा कि नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार सरकार को होश में आना ही होगा। इसके अलावा आरएलएसपी ने '8 दिसंबर भारत बन्द' को समर्थन देना ऐलान किया है।

congress leader gunjan patel says narendra modi and nitish kumar government will have to become conscious on the issue of farmers
X

किसान विरोध प्रदर्शन को लेकर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते कांग्रेस नेता गुंजन पटेल।

Farmar Protests: बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को महागठबंधन की ओर से किसानों के पक्ष में व केंद्र सरकार के खिलाफ में धरना प्रदर्शन किया गया। इस धरना प्रदर्शन में शामिल होकर बिहार युवा कांग्रेस ने भी महागठंधन की ओर से बुलाये गये धरना प्रदर्शन में शामिल होकर किसानों का समर्थन किया। इस दौरान बिहार युवा प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल के नेतृत्व में संगठन के विभिन्न नेता और कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में धरना प्रदर्शन में शामिल हुये। जहां उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा लाये गये कृषि कानून का पुरजोर विरोध किया। साथ सरकार से आंदोलन कारी किसानों की मांगों को मांगे जाने की अवाज उठाई।

इस दौरान बिहार युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने किसानों को लेकर मीडिया कर्मियों से भी बातचीत की। गुंजन पटेल ने कहा कि बिहारी हैं हम सब। 'जब तक तोड़ेंगे नहीं, तब तक छोड़ेंगे नहीं'। मां की कोख से ही सीखकर पैदा होते हैं। उन्होंने कहा कि तुम किसानों-युवाओं के हक पर डाका मारते रहोगे और हम चुप रहेंगे? ना! ये नहीं चलेगा। किसानों के सम्मान में आज पटना में सैलाब उमड़ा है। नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार सरकार को होश में आना ही होगा।

उपेंद्र कुशवाहा ने भारत बन्द को दिया समर्थन

बिहार की एक और अन्य विपक्षी पार्टी आरएलएसपी की ओर से भी केंद्र सरकार द्वारा लाये गये नये कृषि कानूनों का विरोध किया गया है। आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के विरोध में देशभर के विभिन्न किसान संगठनों द्वारा '8 दिसंबर भारत बन्द को 'आरएलएसपी' की ओर से पूर्ण समर्थन है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमें किसानों का दमन और कॉरपोरेट घरानों को फायदा स्वीकार्य नहीं।

Next Story