Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाबा रामदेव की टेंशन और बढ़ी, अब 7 जून को यहां होगी देशद्रोह मामले में सुनवाई

योग गुरु बाबा रामदेव की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब बाबा रामदेव के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में परिवाद दायर हुआ है। शिकायत में देशद्रोह और धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए गए हैं।

बाबा रामदेव की टेंशन और बढ़ी, अब 7 जून को यहां होगी देशद्रोह मामले में सुनवाई
X

बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब योग गुरु स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) पर बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर सीजेएम (Muzaffarpur CJM) कोर्ट में शिकायत (Complaint) दर्ज हुई है। जानकारी के अनुसार, अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश की ओर से एलोपैथी डॉक्टरों (allopathy doctors) के खिलाफ बयान देने एवं महामारी एक्ट (pandemic act) के अलावा धोखाधड़ी और देशद्रोह (treason) की धाराओं में परिवाद दायर कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, मामले की सुनवाई आगामी 7 जून को होगी। शिकायत में अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश (Advocate Gyan Prakash) ने आरोप लगाया है कि बीते 21 मई को पतंजलि विश्वविद्यालय एवं शोध संस्थान के संयोजक स्वामी बाबा रामदेव ने अलग-अलग टेलिविजन चैनलों के जरिए एलोपैथी चिकित्सा विज्ञान पर अमर्यादित टिप्पणी तो की ही। साथ ही बाबा रामदेव ने कोरोना महामारी से डॉक्टरों की मौत का मजाक भी उड़ाया था।

शिकायत में कहा गया है कि बाबा रामदेव ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण अभियान का भी मजाक उड़ाया है। साथ ही लोगों में कोरोना वैक्सीन को लेकर जारी भ्रम को बढ़ावा दिया है। इस शिकायत को कोर्ट ने स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए 7 जून की तारीख निर्धारित की है।

बता दें कि एलोपैथ दिए गए बाबा रामदेव के कथित विवादित टिप्पणी के विरोध में मंगलवार को डॉक्टरों ने विरोध में काला बिल्ला लगाकर कार्य किया था। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का मानना है कि एलोपैथी के डॉक्टरों ने कोरोना की इस घड़ी में अपना अहम योगदान दिया है। बाबा रामदेव का बयान डॉक्टरों को दुखी करता है। आपको बता दें कि विवादित टिप्पणी पर डॉक्टरों ने बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Next Story