Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम नीतीश ने ली कोरोना संबंधी समीक्षा बैठक, पाण्डेय ने बताया बिहार में जांच का आंकड़ा हुआ 20 हजार पार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी को लेकर समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने सूबे में ज्यादा से ज्यादा जांच कराने के निर्देश दिये हैं। ताकि कोरोना को मात दी जा सके। वहीं स्वास्थ मंत्री मंगल पाण्डेय ने दावा किया कि बिहार में कोरोना जांच का आंकड़ा प्रतिदिन 20 हज़ार को पार गया है।

cm nitish took review meeting related to corona pandey told that investigation data in bihar crossed 20 thousand
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी को लेकर समीक्षा बैठक ली।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार की देर रात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित समीक्षा बैठक ली। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय समेत सभी जिलाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने सूबे में ज्यादा से ज्यादा कोरोना कोरोना संबंधी जांच कराने का निर्देश दिया है। ताकि कोरोना महामारी को हराया जा सके और कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान करके उनकी जान का बचाव किया जा सके। समीक्षा बैठक के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। वहीं सीएम ने कोरोना महामारी से निपटने के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय से भी बातचीत की। सीएम नीतीश ने कोविड-19 समीक्षा बैठक से संबंधित जानकारी ट्वीट के मध्यम से साझा की हैं।





बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता मंगल पाण्डेय ने ट्वीट करके बताया कि सीएम नीतीश कुमार द्वारा ली कोविड-19 समीक्षा बैठक में उन्होंने भाग लिया था। समीक्षा बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने बताया कि सूबे में कोरोना वायरस संबंधी लोगों की जांच कराने में तेजी लाई गई। वहीं पाण्डेय ने दावा किया कि सूबे में कोरोना जांच संबंधी तय लक्ष्य 20000 को पार कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना संबंधी जांच का आंकड़ा प्रतिदिन 22 हजार से ज्यादा हो गया है। वहीं पाण्डेय ने कहा कि कोरोना बचाव एवं नियंत्रण के लिए राज्य की एनडीए सरकार हर जरूरी संसाधन एवं उपकरण उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को हराकर बिहार जीत हासिल करने में कामयाब हो जायेगा।





सूबे में 50 हजार के ऊपर हुआ संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

सूबे में शुक्रवार को रिकॉर्ड 2986 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। यह एक दिन में अबतक का सर्वाधिक आंकड़ा हैं। बिहार में अब मरीजों का आंकड़ा 50987 हो गया। हालांकि बीते 24 घंटे में सूबे में रिकॉर्ड 1977 संक्रमित मरीज कोरोना को हराने में कामयाब हुए हैं। वहीं सूबे में अबतक कुल 33650 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। इस बीच सूब में 13 लोगों को भी कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवानी पड़ी है।

Next Story
Top