Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार अनलॉक का जायजा लेने खुद सड़कों पर उतरे सीएम नीतीश, खामियां मिलने पर जनता से की ये अपील

कोरोना संक्रमण मामलों में गिरावट आने के साथ ही नीतीश सरकार ने बिहार को 9 जून को ही अनलॉक कर दिया था। वहीं सीएम नीतीश कुमार आज खुद पटना की सड़कों पर बिहार अनलॉक का जायजा लेने के लिए उतरे। इस दौरान सीएम नीतीश को कई खामियां भी नजर आईं।

cm nitish kumar visits streets in Patna to inspect Bihar Unlock appeal to people for wearing mask bihar corona news
X

सीएम नीतीश कुमार

बिहार (Bihar) में कोरोना संक्रमण के मामलों हुई गिरावट के साथ ही सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने 9 जून को प्रदेश को अनलॉक (Bihar unlock) कर दिया था। करीब एक महीने के लॉकडाउन के बाद बिहार वासियों को यह राहत मिली थी। वहीं बिहार में अनलॉक-प्रथम शुरू होने के बाद गुरुवार को पहली बार सीएम नीतीश कुमार ने पटना (Patna) के कई इलाकों का भ्रमण किया। सीएम नीतीश कुमार ये जानने का प्रयास कर रहे थे कि लॉकडाउन को खत्म करने के बाद लोग कोरोना गाइडलाइन का कितना पालन कर रहे हैं। पटना शहर में क्या-क्या गतिविधिया चल रही हैं व कहां-कहां भीड़ दिख रही है। वो ये भी जान रहे थे कि लॉकडाउन खत्म करना कितना सही है। इन सभी बातों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद सड़कों पर भी निकले। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पटना के राजा बाजार, सगुना मोड़, दानापुर कैंट, दानापुर, गांधी मैदान, दीघा, मैनपुरा, राजापुर, अशोक राजपथ, फ्रेजर रोड, डाक बांग्ला चौराहा और इनकम टैक्स गोलंबर का भ्रमण कर अनलॉक की स्थिति का जायजा लिया।

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पटना के कई क्षेत्रों में भीड़ देखी और ज्यादातर लोगों को बिना मास्क के देखा। जिससे वो दुखी हुए और उन्होंने इसको लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि आज पटना शहर में कुछ इलाकों का भ्रमण किया। कई लोग अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। लोगों की इस चूक से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है। बिहारवासियों से अपील है कि मास्क जरूर लगाएं और 2 गज की दूरी बनाए रखें।

पटना में भ्रमण के दौरान सीएम नीतीश कुमार के साथ प्रधान सचिव दीपक कुमार, प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव अनुपम कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा भी मौजूद रहे।

Next Story