Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस की स्थिति एवं रोकथाम को लेकर की समीक्षा बैठक

सीएम नीतीश कुमार ने आज बिहार में कोरोना वायरस की स्थिति एवं रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक की। बैठक में वर्चुअल माध्यमों से डिप्टी सीएम सुशील मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय मौजूद रहे।

cm nitish kumar reviews meeting on the status and prevention of corona virus
X
सीएम नीतीश कुमार ने वर्चुअल बैठक कर बिहार में कोरोना वायरस की स्थिति का जायजा लिया।

सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सूबे में कोरोना महामारी की अद्यतन स्थिति और उसकी रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अफसर मौजूद रहे। सीएम नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक में डिप्टी सीएम सुशील मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने भी वर्चुअल माध्यमों से हिस्सा लिया। बताया जाता है कि समीक्षा बैठक के दौरान सीएम नीतीश कुमार द्वारा कोरोना को लेकर रैपिड एंटीजन टेस्ट, आईटीपीसीआर, ट्रूनेट टेस्ट की स्थित, पॉजिटिविटी रेट, रिकवरी रेट, होम आइसोलेशन की व्यवस्था, डिडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर, मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन आदि की विस्तार से समीक्षा की गई।



पूर्णिया के जिलाधिकारी ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में जांच की संख्या बढ़ रही है। इसके अलावा वर्तमान में जिला में पॉजिटिविटी रेट 2.8 प्रतिशत व कोरोना का रिकवरी रेट 85 प्रतिशत है। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार द्वारा ली गई समीक्षा बैठक के दौरान अरवल, सिवान, भागलपुर, रोहतास और सीतामढ़ी समेत विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों एवं पुलिस अफसरों ने भागीदारी निभाई। इसके बाद सीतामढ़ी के डीएम ने कोरोना संक्रमण को लेकर वरीय पदाधिकारियों सहित स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में बैठक कर दिए कई निर्देश।




Next Story