Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Unlock Six: सीएम नीतीश ने जारी की गाइडलाइन, अब बिहार में शॉपिंग माल, स्कूल समेत खुल जाएंगी ये सभी चीजें

बिहार में आज सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। इसके बाद सीएम नीतीश ने राज्य में अनलॉक-6 का ऐलान कर दिया। जिसके तहत अब राज्‍य में दुकानें, शॉपिंग माल, पार्क और धार्मिक स्थल खुल सकेंगे। वैसे सीएम ने लोगों से कोरोना को लेकर ये सावधानियां बरतने की अपील भी की है।

CM Nitish Kumar issued guidelines for Bihar Unlock Six All these will open including shopping malls and parks bihar latest news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने की। इस बैठक में कई निर्णय लिये गए। बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर इन निर्णयों की घोषणा की। बिहार में कोरोना संक्रमण के केस लगातार कम आ रहे हैं। इसको देखते हुए बिहार सरकार ने बुधवार को प्रदेश में अनलॉक-6 का ऐलान (Unlock-6 announced in Bihar) कर दिया। जिसमें प्रदेशवासियों को कई तरह की रियायतें दी गई हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना वायरस को लेकर स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी प्रतिष्ठान, दुकानें, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे। सीएम नीतीश ने यह भी बताया कि जिला प्रशासन की इजाजत से हर तरह के सामाजिक, सियासी, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे।

इस दौरान बिहार में सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान और विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ-साथ कोचिंग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे। राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों की ओर से परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी। सीएम नीतीश ने ट्वीट के माध्यम से ये भी बताया कि 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान (आगंतुकों के साथ) खुल सकेंगे। साथ सीएम नीतीश कुमार ने अपील की है कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को ध्यान में रखते हुए हम सभी बिहारवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतनी जरूरी है।

Next Story