Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में राज्य कैंसर संस्थान शुरू, नीतीश कुमार बोले - अब लोगों को इलाज के लिये नहीं जाना पड़ेगा बाहर

सीएम नीतीश कुमार ने आज वर्चुअल माध्यम से आईजीआईएमएस पटना में राज्य कैंसर संस्थान का उद्घाटन किया। साथ ही सीएम ने बिहार में तीन नये मेडिकल कॉलेज अस्पताल समेत स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी 77 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

बिहार में राज्य कैंसर संस्थान शुरू, नीतीश बोले - अब लोगों को इलाज के लिये नहीं जाना पड़ेगा बाहर
X
सीएम नीतीश कुमार के साथ वर्चुअल माध्यम से समारोह में मौजूद रहे मंगल पाण्डेय।

सीएम नीतीश कुमार द्वारा मंगलवार को वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से आईजीआईएमएस पटना में राज्य कैंसर संस्थान का उद्घाटन किया गया। बताया जाता कि इस राज्य कैंसर के निर्माण पर बिहार सरकार की ओर से 120 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने इस मौके पर कहा कि अब कैंसर के इलाज के लिए अब बिहार के लोगों को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। जानकारी है कि इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार द्वारा आज ही राज्य में तीन नये मेडिकल कॉलेज समेत स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी करीब 77 परियोजनाओं का उद्धघाटन व शिलान्यास किया गया है।

बताया जाता है कि इस 77 परियोजनाओं पर 2814.47 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय व जदयू के आधिकारिक ट्विटर अकांउट से ट्वीट कर दी गई है। जदयू की ओर से बताया गया कि ये मेडिकल कॉलेज व अस्पताल सीवान, वैशाली और सीतामढ़ी में बनाये जायेंगे। जानकारी के अनुसार 12 अनुमंडलीय अस्पताल और तीन सदर अस्पताल का भी शिलान्यास किया गया है।






स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने सीएम नीतीश कुमार के वर्चुअल कार्यक्रम से खुद और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहने की पुष्टि की है। मंगल पाण्डेय ने कहा कि इस दौरान मैरवा सिवान में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होकर उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित किया। मंगल पाण्डेय ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार के द्वारा राज्य के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की उपस्थिति में 2814.47 करोड़ लागत की स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी 77 परियोजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्धघाटन एवं शिलान्यास किया गया। उन्होंने बताया कि वे भी आयोजित समारोह में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुये।




Next Story