Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JDU विधायक हजारी का अचानक निधन, सियासी गलियारों में छाई शोक की लहर

बिहार में दरभंगा जिले के विधायक शशिभूषण हजारी का निधन हो गया है। इनके निधन के बाद से ही बिहार के सियासी गलियारों में शोक की लहर है। सीएम नीतीश कुमार ने भी जदयू विधायक के निधन पर शोक जाहिर किया है।

CM Nitish Kumar expressed grief over death of JDU MLA Shashibhushan Hazari bihar news
X

जदयू विधायक शशिभूषण हजारी (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) में दरभंगा (Darbhanga) के कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से जदयू के विधायक शशिभूषण हजारी का निधन (JDU MLA Shashibhushan Hazari passes away) हो गया है। गुरुवार को शशिभूषण हजारी ने अंतिम सांस ली। जदयू विधायक शशिभूषण हजारी के अचानक निधन से बिहार में सियासी (politics in bihar) गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है। कहा जा रहा है कि वे लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे।

बताया जा रहा है कि शशिभूषण हजारी काफी टाइम से हेपेटाइटिस बी की बीमारी से पीड़ित थे। कुछ दिनों से शशिभूषण हजारी का दिल्ली स्थित सर गंगा राम अस्पताल में इलाज चल रहा था। गुरुवार को इलाज के क्रम में ही शशिभूषण हजारी की मौत हो गई। शशिभूषण दरभंगा के कद्दावर नेता के रूप में जाने जाते थे। बिहार विधानसभा में उपाध्यक्ष व जदयू के वरिष्ठ नेता महेश्वर हजारी समेत कई नेताओं ने शशिभूषण हजारी के निधन पर शोक जाहिर किया है।

लगातार तीसरी बार विधायक बने थे शशिभूषण हजारी

बताया जा रहा है कि शशिभूषण हजारी की अपने विधानसभा इलाके में गहरी पकड़ रही है। इस वजह से उन्होंने लगातार तीसरी बार चुनाव जीत कर अपनी हैट्रिक पूरी की। शशिभूषण हजारी ने 2010 में भाजपा के टिकट से चुनाव में जीत हासिल की थी। बाद में वे भाजपा को छोड़कर जदयू में आए थे। फिर उन्होंने 2015 के विधानसभा चुनाव में जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ा। दस दौरान वह दूसरी बार जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। इसके बाद शशिभूषण हजारी ने 2020 के चुनाव में भी अपनी जीत को बरकार रखा। सबसे ज्यादा चर्चा में हजारी उस वक्त आए थे कि जब 2010 में पहली बार भाजपा (BJP) के टिकट पर चुनाव लड़कर उन्होंने एलजेपी के दिवंगत नेता रामचंद्र पासवान को हराया था।

सीएम नीतीश ने विधायक के निधन पर जताया शोक

जदयू विधायक शशिभूषण हजारी के निधन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपनी ओर से शोक जाहिर किया। सीएम ने अपने शोक संदेश में लिखा कि हमने एक कुशल राजनेता और प्रसिद्ध समाजसेवी खो दिया है। वहीं बिहार सरकार की ओर से ऐलान किया गया है कि विधायक का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story