Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

कोरोना संकट के बीच सीएम नीतीश कुमार ने की भावुक अपील, आप सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को दें सम्मान

बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जमकर कहर बरपा रही है। बिहार में रोजाना 12 हजार से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। इन हालातों के बीच सीएम नीतीश कुमार ने फ्रंटलाइन कर्मियों को लेकर ट्वीट किया है।

कोरोना संकट के बीच सीएम नीतीश कुमार ने की भावुक अपील, आप सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को दें सम्मान
X

सीएम नीतीश कुमार

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। प्रदेश में प्रतिदिन 12 हजार से अधिक नए कोरोना पॉजिटिव मरीज (New corona positive patients) सामने आ रहे हैं। ऑक्सीजन और दवाओं (Oxygen and drugs) के कमी की वजह से बिहार में रोजाना कई कोरोना मरीजों की मौत (Corona patients died) हो रही है। बिहार में आज भी कोरोना की वजह से 77 लोगों की मौत हो जाने की खबर आई है। इस बीच सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने फ्रंटलाइन कर्मियों को लेकर ट्वीट किया है। सीएम नीतीश ने लोगों से अपील की है कि वो उन्हें सम्मान देने दें।

सीएम नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना से उत्पन्न विकट समय में स्वास्थ्यकर्मी जिस प्रतिबद्धता के साथ सेवा देकर लोगों की जान बचा रहे हैं। उसके लिए वो सभी अभिवादन के पात्र हैं। यह जरूरी है कि हम सब विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाये रखें और डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को वह सम्मान प्रदान करें। जिस सम्मान के वो सभी स्वास्थ्य कर्मी हकदार हैं।

इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से कोरोना को लेकर सतर्क रहने की अपील की है। साथ ही उन्होंने इस कठिन समय में लोगों से सरकार का सहयोग करने का अनुरोध किया है। सीएम ने कहा कि कोरोना की वजह से हमलोग मानवता पर आये अब तक के सबसे गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं। इससे उबरने के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ जरूरी उपाय कर रही है। इस जंग में आप सभी का सहयोग जरूरी है। कृपया जागरूक और सतर्क रहें, सकारात्मक सोच रखें, डॉक्टरों की सलाह और गाइडलाइंस का पालन करें।

एक उच्चस्तरीय बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हर जिले में जरूरत के मुताबिक वाक इन इंटरव्यू कर अस्थायी नियुक्ति की जाए। याद रहे कोरोना वायरस से पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। एक मई से 18-45 साल की उम्र के लोगों को कोरोना की मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी।

और पढ़ें
Next Story