Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम नीतीश ने बिहार में अनलॉक-2 का किया ऐलान, जानें दुकानों समेत किन क्षेत्रों को मिली छूट

बिहार में अनलॉक-2 का ऐलान हो गया है। बिहार में अनलॉक-2 एक हफ्ते तक लागू रहेगा। यह 16 जून से लेकर 22 जून मान्य होगा। आपदा प्रबंधन की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने इसका ऐलान किया। इसके साथ ही अब राज्‍य में दुकानें शाम 6 बजे तक खुल सकेंगी।

cm nitish kumar announced unlock 2 will remain till june 22 know what will be exempt bihar coronavirus update
X

सीएम नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) में लगातार सुधार को देखते हुए बिहार लॉकडाउन (Bihar lockdown) में और ढील देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही बिहार में अब दुकानें व अन्‍य व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठान शाम 6 बजे तक खुल सकेंगे। सरकारी ऑफिसों को भी शाम 5 बजे तक खोलने की इजाजत देने का निर्णय लिया गया है। जारी प्रतिबंधों में ये छूट एक हफ्ते के लिए दी गई है। सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को ट्वीट के माध्यम से बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। इसके बाद प्रतिबंधों में 16 जून से 22 जून तक कुछ और छूट देने का निर्णय लिया गया।

अन्य ट्वीट में सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। अगले 1 हफ्ते तक या दिनांक 16 जून 2021 से 22 जून 2021 तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय शाम 5 बजे तक, तो दुकानें एवं प्रतिष्‍ठान शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी। वहीं प्रदेश में रात्रि कर्फ्यू शाम 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

सीएम नीतीश ने पटना में स्वयं लिया था अनलॉक का जायजा

याद रहे अनलॉक-1 लगाने के बाद बीते दिनों सीएम नीतीश कुमार ने स्वयं राजधानी पटना का जायजा लिया था। साथ ही वो लगातार कोरोना के मामलों पर नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा कोरोना को लेकर संबंधित अधिकारियों से बातचीत करते रहते हैं। वहीं बिहार में जहां-जहां कोरोना केस में कमी आई है। उन जगहों पर एक दिन के अंतराल पर दुकानें खुल रही हैं। पूर्व में बिहार सरकार ने बाजार खोलने के लिए सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित किया है। लेकिन अब इसको बढ़ाकर शाम 6 बजे तक कर दिया गया है। दूसरी ओर राज्य में 5 अप्रैल से बंद चल रहे शिक्षण संस्थानों को इस बार भी कोई राहत प्रदान नहीं की गई है।

Next Story