Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम नीतीश ने रक्षाबंधन पर पेड़ को रक्षा सूत्र बांधकर 'वृक्ष सुरक्षा दिवस' मनाया

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने रक्षाबंधन के पावन अवसर पर राजधानी वाटिका में पाकड़ के पेड़ को रक्षा सूत्र बांधकर 'वृक्ष सुरक्षा दिवस' मनाया। वहीं तेजप्रताप यादव ने 'कोरोना, बाढ़ से जनता को बेहाल बताकर चचा पर लाल कालीन बिछाकर दिखावा करने का आरोप लगाया है।

cm nitish celebrates Tree Safety Day by tying raksha sutra to tree on rakshabandhan
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पाकड़ के पेड़ को रक्षा सूत्र बांधकर 'वृक्ष सुरक्षा दिवस' मनाया।

पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग बिहार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से सोमवार को ट्वीट कर बताया कि सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने वृक्ष सुरक्षा दिवस मनाया। पर्यावरण विभाग ने जानकारी दी कि सीएम नीतीश, डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने पटना में स्थित राजधानी वाटिका में रक्षाबंधन के पावन अवसर पर राजधानी वाटिका में पाकड़ वृक्ष पर रक्षा सूत्र बांधकर 'वृक्ष सुरक्षा दिवस' मनाया। वहीं बताया गया कि इस दौरान कोरोना के मद्देनजर वहां मौजूद सभी लोगों के द्वारा सोशल डिस्टिंसिंग का पालन भी किया गया।

इस रक्षाबंधन पर पर्यावरण विभाग द्वारा अपील की गई कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति सजगता दिखाते हुए, आइए पेड़ों को भी रक्षा डोरी बांधे और प्रतीज्ञा लें। जिस तरह से भाई बहन का प्यार रक्षा डोरी में बंधा है। उसी तरह पेड़-पौधों को भी रक्षा डोरी से बांधकर उन्हें संरक्षित करने का प्रण लें।

बिहार पृथ्वी दिवस को लेकर की अपील

वहीं पर्यावरण विभाग ने 9 अगस्त को मनाये जाने वाले बिहार पृथ्वी दिवस को लेकर भी अपील की। विभाग ने कहा कि आइए! हम सब मिलकर बिहार सरकार के 9 अगस्त 2020 तक लक्षित 2.51 करोड़ पौधारोपण कार्यक्रम में अपनी भागीदरी निभाएं और 9 अगस्त को मनाये जाने वाले बिहार पृथ्वी दिवस के मौके पर अपने प्रियजनों की याद में एक 'प्यार का पौधा' अवश्य लगाएं।

सभी लगायें एक-एक पेड़

बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रक्षाबंधन पर पेड़ को रक्षासूत्र बांधकर पर्व मनाया। इससे सुंदर दृश्य क्या हो सकता है भला! आज हमसब को एक-एक पेड़ की रक्षा करने का संकल्प लेना चाहिये।



दिखावा कर रहे चचा

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं राजद नेता तेजप्रताप यादव ने सीएम नीतीश कुमार, सुशील मोदी द्वारा पाकुड़ के पेड़ से रक्षा सूत्र बांधकर मनाये गए 'वृक्ष सुरक्षा दिवस' को दिखावा बताया है। राजद नेता ने ट्वीट कर कहा कि बिहार में 'कोरोना, बाढ़ से आज जनता बेहाल है और चचा पर लाल कालीन बिछाकर दिखावा कर रहे हैं।




Next Story