Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चिराग बोले शबरी का वंशज हूं, राम मंदिर का पुन: निर्माण होना सौभाग्य की बात

बिहार की जुमई सीट से सांसद एवं एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि मैं शबरी का वंशज हूं, सौभाग्य की बात है कि मेरे जीवनकाल में पुनः राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि हमें भी भगवान राम के विचारों को अपना कर बिना भेदभाव वाले समाज का निर्माण करना होगा।

chirag said i am a descendant of shabari it is a privilege to rebuild ram temple
X
चिराग पासवान

एलजेपी अध्यक्ष एवं बिहार की जुमई सीट से सांसद चिराग पासवान ने रविवार को ट्वीट के माध्यम से स्वयं को भगवान राम की भक्त शबरी का वंशज बताया है। साथ ही चिराग पासवान ने कहा कि वंचित वर्ग से आने वाली,गुरु मतंग की शिष्या, श्री राम की परमभक्त माता शबरी का वंशज होने के नाते यह मेरा सौभाग्य है कि मेरे जीवनकाल में पुनः मंदिर का निर्माण होने जा रहा है।


चिराग पासवान ने अन्य ट्वीट में कहा कि हमें आज मंदिर निर्माण के साथ साथ भगवान राम के इन विचारों को अपना कर एसे समाज का भी निर्माण करना होगा जहां किसी प्रकार का भेदभाव ना हो। चिराग ने बताया कि माता शबरी के प्रेम को देखते हुए भगवान राम ने उनकी तुलना माता कौशल्या से की थी। वंचित वर्ग से आने के बावजूद भगवान राम के मन में माता शबरी के प्रति तनिक भी भेदभाव की भावना नहीं थी।



वहीं उन्होंने बताया कि मतंग ऋषि की शिष्या माता शबरी को सभी सिद्धियां प्राप्त थी। उसके बावजूद उनमें तनिक भी अहंकार का भाव नहीं था। यह माता शबरी की भक्ति और प्रेम भाव का असर था कि बिना संकोच के भगवान राम ने प्रेम से उनके झूठे बेर खाए।

Next Story
Top