Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को लिखा पत्र कि 'लापता' कोरोना मरीज की तलाश हो

लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने संसदीय क्षेत्र निवासी के 'लापता' होने का मुद्दा उठाया जो कैंसर, कोरोना संक्रमण से पीड़ित था। यह मरीज पटना के एक अस्पताल से लापता है। जमुई संसदीय क्षेत्र से सांसद चिराग पासवान ने मामले पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर लापता मरीज की तलाश कराने की मांग उठाई है।

chirag paswan wrote to cm nitish that missing corona patient should be found
X
लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान

चिराग पासवान ने की पार्टी लोजपा ने इस पत्र को सोशल मीडिया पर भी जारी किया है। जिसमें लोजपा प्रमुख ने रंजीत कुमार के लापता होने का मुद्दा उठाया जो कि शेखपुरा जिले के निवासी हैं। मुंबई में रंजीत का कैंसर का छह महीने तक इलाज चला व बाद में यहां इलाज के दौरान जांच के बाद 25 जून को उनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

पासवान के मुताबिक, जांच नतीजे आने तक मरीज शेखपुरा वापस अपने घर आ चुका था व 29 जून को उन्हें स्थानीय कोविड पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया पर सेहत में सुधार नहीं होने पर उन्हें तीन जुलाई को एनएमसीएच भेजा गया। छह जुलाई को जब परिवार के सदस्य उनसे मिलने एनएमसीएच पहुंचे तो उन्हें अस्पताल प्रशासन द्वारा बताया गया कि रंजीत यहां कभी भर्ती ही नहीं हुए।

शेखपुरा में स्वास्थ्य अधिकारी इस बात पर कायम रहे कि उन्होंने रंजीत को एनएमसीएच ही भेजा था व उन्हें पटना के अस्पताल से रंजीत के लापता होने की कोई सूचना नहीं है। यह मामला अस्पताल प्रशासन पर बड़ा सवाल उठता है। परिवार का आरोप है कि रंजीत की मौत की हो गई है व अस्पताल आंकड़े बढ़ने के डर से छुपा रहा है।

चिराग पासवान ने पत्र में सीएम नीतीश कुमार और चिकित्सा अधीक्षक को कहा कि रंजीत कुमार मेरे संसदीय क्षेत्र के निवासी हैं। उनके परिवार के सदस्य गहरे संकट में हैं। इस मामले को देखें व दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई सुनिश्चित करें।

Next Story