Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चिराग ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी, दिवंगत पिता को भारत रत्न दिलाने के लिए अनुशंसा करने की लगाई गुहार

एलजेपी नेता चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान को भारत रत्न दिलाने के लिए केंद्र सरकार से अनुशंसा करने की गुहार लगाई है। चिराग ने पत्र में लिखा है कि रामविलास जी जनप्रिय नेता थे।

Chirag Paswan wrote letter for CM Nitish Kumar Recommend late Ram Vilas Paswan for get Bharat Ratna Bihar Political News
X

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार को लिखा पत्र।

दिवंगत राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की पहली बरसी खत्म होते ही उनके बेटे एवं बिहार (Bihar) की जमुई से सांसद चिराग पासवान (MP Chirag Paswan) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish kumar ) को चिट्ठी लिखकर बड़ी मांग उठाई है। चिट्ठी में एलजेपी नेता चिराग पासवान (LJP leader Chirag Paswan) ने सीएम नीतीश कुमार से निवेदन किया है कि वह उनके पिता दिवंगत रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न (Bharat Ratna For Ram Vilas Paswan) दिलाने के लिए केंद्र सरकार (central government) से अनुशंसा करें। साथ ही चिराग पासवान ने राम विलास पासवान की जयंती वाले दिन को राजकीय अवकाश घोषित करने की मांग भी उठाई है।

चिराग ने सीएम को लिखे पत्र में बताया है कि रामविलास पासवान जी लोकप्रिय नेता थे और वो जीवनभर राष्ट्र निर्माण और सभी लोगों के उत्थान के लिए प्रयत्नशील रहे। इसलिए बिहार सरकार (Bihar Government) उनकी स्मृति में राजधानी पटना (Patna) में आदमकद प्रतिमा स्थापित करे। साथ प्रत्येक जिजा मुख्यालय में एक प्रतिमा रामविलास लगाए जाने की मांग उठाई। चिराग पासवान ने चिट्ठी में लिखकर कहा कि रामविलास पासवान जनप्रिय नेता थे। साथ वो अपने पूरे जीवनभर राष्ट्र के निर्माण व सभी वर्गों के विकास के लिए संघर्षशील रहे थे। इसलिए सीएम नीतीश कुमार उन्हें भारत रत्न दिलाने के लिए केंद्र सरकार से अनुशंसा करे।

आपको बता दें कि बीते 12 सितम्बर को रामविलास पासवान के पटना स्थित श्रीकृष्णा पूरी आवास में उनकी पहली पुण्यतिथि आयोजित की गई। जिसमें शामिल होने के लिए बिहार के राज्यपाल, सीएम नीतीश कुमार कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, जीतन राम मांझी व तमाम पार्टियों के नेताओं को न्योता भेजा गया था। इस कार्यक्रम में राज्यपाल फागु चौहान, राजद नेता तेजस्वी यादव समेत अन्य सभी लोग मौजूद रहे थे। पर सीएम नीतीश कुमार पटना में होने के बावजूद भी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे। फिर चिराग ने कहा था कि कई बार मिलकर न्योता देने के लिए मुलाकात के लिए वक्त मांगते रहे लेकिन मुख्यमंत्री आवास से मुलाकात का समय ही नहीं मिला।

Next Story