Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंगेर में श्रद्धालुओं को गोली मारा जाना 'नीतीश का तालिबानी शासन', एसपी पर कार्रवाई हो: चिराग पासवान

चिराग पासवान ने मुंगेर में श्रद्धालुओं को गोली मारे जाने को नीतीश कुमार का तालिबानी शासन करार दिया है। वहीं उन्होंने नीतीश कुमार से स्थानीय एसपी को तत्काल सस्पेंड करवाने और 302 के तहत एफ़आईआर दर्ज करवाने की मांग उठाई है।

chirag paswan described munger firing case as taliban rule of nitish kumar
X

मुंगेर गोलीबारी मामले पर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने दिया बयान।

मुंगेर में बीती रात दुर्गा प्रतिमा विर्सजन के दौरान बवाल हुआ। वहीं पुलिसिया कार्रवाई में एक व्यक्ति की मौत हो गई। साथ ही तीन लोग जख्मी बताये जाते हैं। मामले पर बिहार में सियासत शुरू हो गई है। चिराग पासवान ने मामले को लेकर ट्वीट कर नीतीश कुमार सरकार को निशाने पर लिया है।

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि मुंगेर पुलिस के ऊपर 302 का मुक़दमा दर्ज होना चाहिए। श्रद्धालुओं को गोली मारना नीतीश के तालिबानी शासन को दिखाता है। चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार से स्थानीय एसपी को तत्काल सस्पेंड करवाने और पुलिस अफसर पर 302 के तहत एफ़आईआर दर्ज करवाने की मांग उठाई है। चिराग पासवान ने सरकार से मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए और एक सरकारी नौकरी देने की मांग उठाई है।

अन्य ट्वीट के जरिये चिराग पासवान ने बिहार में व्याप्त बेरोजगारी की समस्या को उठाया है। चिराग पासवान ने कहा कि मात्र 4 हज़ार से 8 हज़ार की नौकरी के लिए लोग बिहार के लोग बिहार से बाहर जा रहे हैं। बिहार में बीए पास करने के बाद भी 5 हज़ार की नौकरी नहीं मिलती है। चिराग पासवान ने कहा कि अब खुद भी जागना होगा और अन्य बिहारवासीयों को भी जगाना होगा। चिराग पासवान ने एलजेपी के घोषणा पत्र को भी पढ़ने जाने की अपील की है। साथ बिहार को बचाने के लिये अपनी पार्टी से जुड़ने को कहा है।

चिराग पासवान ने एक और ट्विट में पलायन की समस्या को सामने रखा है। चिराग पासवान ने कहा कि बिहार से अब सिर्फ गरीब ही नहीं सक्षम बिहारी भी पलायन कर रहे हैं। बिहार के भविष्य के लिए सबसे ज़्यादा फ़िक्र की बात है। सरकारी सैंक्शन पोस्ट भी कई वर्षों से नहीं भरे जा रहे है व जहां 10 लोगों की ज़रूरत है वहां मात्र 3 लोग हैं। बिहार को अब और बर्बाद होने से रोकना ही होगा।

Next Story