Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना में पहले डबल डेकर फ्लाई ओवर का होगा शिलान्यास, सीएम नीतीश प्रदेशवासियों को देंगे कई सौगात

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बुधवार कल राजधानी पटना में डबल डेकर फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे। इसका पटना शहर में अलग-अगल इलाकों में रहने वाले लोगों को सीधा-सीधा मिलेगा।

पटना में पहले डबल डेकर फ्लाई ओवर का होगा शिलान्यास, सीएम नीतीश प्रदेशवासियों को देंगे कई सौगात
X

सीएम नीतीश कुमार

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) बुधवार को पटना (Patna) समेत प्रदेशवासियों के लिए एक साथ कई योजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) कल पटना (Patna) में पहले डबल डेकर फ्लाई ओवर (double decker flyover) का शिलान्यास करने जा रहे हैं। इस मौके पर सीएम नीतीश चार राज्य मार्गों का भी उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पटना में कारगिल चौराहे से एनआईटी तक बनने वाले फ्लाईओवर की वजह से अशोक राजपथ पर लगने वाले जाम से भी जनता को निजात मिल जाएगी। दूसरी ओर यहां यातायात भी पहले से बेहतर हो जाएगा।

जानकारी के अनुसार पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास से सीएम नीतीश कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटना के पहले डबल डेकर फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे। पटना में कारगिल चौराहे से एनआईटी तक बनने वाला यह डबल डेकर फ्लाईओवर लोगों के लिए बड़ा ही लाभदायक साबित होगा। यह डबल डेकर फ्लाईओवर करीब 2.5 किलोमीटर लंबा होगा और इसके निर्माण पर 324 करोड रुपये लागात आएगी। इसके बन जाने के बाद अशोक राजपथ पर लगने वाले भीषण जाम से जनता को निजात भी मिल जाएगी। इसके बाद जो लोग पीएमसीएच या पटना कॉलेज जाना चाहते हैं, वैसे लोग निचले फ्लाईओवर से ही जा सकेंगे। वहीं सीधा एनआईटी या महेंद्रु की ओर जाना है तो लोग दूसरे फ्लाईओवर से बिना रुके पहुंच सकेंगे।

चार राज्य मार्गों का भी उद्घाटन करेंगे सीएम

बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार इस दौरान वर्चुअल माध्यम से राज्य के 4 राज्य मार्गों का भी उद्घाटन करेंगे। जिसमें बिहियां से जगदीशपुर पीरो- बिहटा राज्य मार्ग 102 का उद्घाटन शामिल होगा। यह स्टेट हाईवे 54.5 किलोमीटर लंबा है और इस राज्य मार्ग के निर्माण पर 504.2 करोड़ रुपये की लागात आई है। इस दौरान सीएम नीतीश घोघा- पंजवारा- स्टेट हाईवे- 84, अमरपुर-अकबरनगर राज्य मार्ग-85 और बिहारीगंज बाईपास का भी उद्घाटन करेंगे। स्टेट हाईवे 102 करीब 10 मीटर चौड़ा बनाया गया है। यह पटना-बक्सर फोर लेन से सोन नदी के पश्चिमी किनारे पर गुजरकर दनवार बिहटा में मिलता है। इससे नासरीगंज- दाउदनगर पुल के माध्यम से मगध प्रमंडल से यातायात सुगम हो जाएगा।

Next Story