Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

राहुल गांधी को चुनौती पेश कर इस कांग्रेसी नेता ने की खुद को प्रधानमंत्री बनाने की अपील, चर्चाओं का दौर शुरू

महंगाई समेत हर मुद्दे पर एक ओर तो कांग्रेस सरकार को घेरने में जुटी हुई है। वहीं बिहार के भागलपुर से एक कांग्रेस नेता ने दिग्गज नेता राहुल गांधी को ही सीधे-सीधे चुनौती पेश कर दी व खुद को पीएम प्रत्याशी करार दिया है।

Challenging Rahul Gandhi Bihar Congress leader Sanjeev Kumar Singh called himself Prime Ministerial candidate bihar politics news
X

भागलपुर

बिहार (Bihar) में एक ओर तो सभी दिग्गज कांग्रेसी नेता मिलकर सड़कों पर महंगाई (Inflation) के खिलाफ साइकिल मार्च (cycle march) निकाल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) में जारी गुटबाजी भी सामने आने लगी है। यहां बिहार कांग्रेसी नेता ने अपने ही आलाकमान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सीधे-सीधे चुनौती पेश कर दी। ये कांग्रेसी नेता बिहार में भागलपुर जिले के निवासी हैं। इनका नाम संजीव कुमार सिंह (Sanjeev Kumar Singh) है। साथ ही इन्होंने शहर भर में बड़े-बड़े होर्डिंग लगवाएं हैं। इन्हीं होर्डिंग में संजीव कुमार ने खुद को अगला प्रधानमंत्री का प्रत्याशी घोषित (Prime Minister's candidate announced) कर दिया है।

संजीव सिंह ने होर्डिंग लगाकर अपील की है कि हमें अगला प्रधानमंत्री बनाकर देशवासियों के बीच खुशहाली लाएं। इस होर्डिंग में संजीव कुमार सिंह स्वयं को कांग्रेस का राष्ट्रीय नेता व बिहार, झारखंड का पर्यवेक्षक प्रभारी बताया है। इसमें उन्होंने स्वयं को लोकसभा व विधानसभा चुनाव का पूर्व प्रत्याशी भी बताया है। इसमें उन्होंने खुद को यूपी, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और असम चुनाव प्रचार समिति का कानूनी सलाहकार भी बताया है। होर्डिंग में संजीव कुमार ने अपने दो मोबाइल नंबर भी दिये हैं।

पार्टी नेता संजीव कुमार सिंह द्वारा राहुल गांधी को सीधे-सीधे चुनौती पेश करते हुए स्वयं को पीएम प्रत्यशी घोषित करने पर कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने इस मामले को सरकार की साजिश करार दिया है। पार्टी प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने बताया कि आज महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पटना में सरकार के खिलाफ साइकिल यात्रा निकालने जा रही है। जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ बिहार प्रभारी भक्त चरण दास, विधायक दल के नेता अजित शर्मा समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता हिस्सा लेने जा रहे हैं। इस साइकिल यात्रा को असफल बनाने व यात्रा से मीडिया कर्मियों का ध्यान भंग करने के लिए इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही कुंतल कृष्णा ने कहा कि संजीव कुमार सिंह से कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है।

महंगाई के खिलाफ साइकिल यात्रा निकाल कर विरोध जता रही कांग्रेस

बिहार समेत पूरे देशभर में पेट्रोल और डीजल के साथ खाद पदार्थो की कीमतें काफी तेजी से बढ़ रही हैं। इन सबके खिलाफ में आज को पटना में साइकिल यात्रा निकालकर कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी। इससे पहले बिहार में कांग्रेस नेता सभी जिला मुख्यालयों व प्रखण्ड स्तर पर 10 जुलाई से 16 जुलाई तक मार्च व विरोध प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे। कांग्रेस नेता ने जहां संजीव कुमार सिंह के मामले को सरकार की साजिश करार दिया है।

सोशल मीडिया पर भी हो रही चर्चा

वहीं संजीव कुमार सिंह के मामले की चर्चाएं सोशल मीडिया पर भी हो रही हैं। काजल सिंह नामक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा गया है कि विपक्ष को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार मिल गया। नरेंद्र मोदी को चुनौती देंगे बिहार से कांग्रेस के संजीव कुमार सिंह!

और पढ़ें
Next Story