Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से लड़ने में बिहार की डटकर मदद कर रहा केंद्र, पाण्डेय ने संक्रमितों का जाना हालचाल

बिहार में फैल रही कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार भी सूबे को इससे मुकाबला करने में डटकर मदद कर रही है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने शुक्रवार को बिहार के लिये 84 वेंटिलेटर और दिये हैं। जिससे बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूती होगी। वहीं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने पटना एक अस्पताल में जाकर कोरोना पीड़ितों का हालचाल जाना।

center helping bihar in fighting corona pandey took care of the infected
X
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय कंगणघाट पटना सिटी स्थित कोविड केयर अस्पताल केन्द्र पहुंचे।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने शुक्रवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि वे आज कंगणघाट पटना सिटी स्थित कोविड केयर अस्पताल केन्द्र पहुंचे। जहां उन्होंने कोरोना का उपचार करा रहे मरीजों से मुलाकात की। साथ ही मंत्री ने कोरोना संक्रमित मरीजों से बातचीत करके उनकी तबीयत के बारे में जानकारी भी ली। वहीं मंत्री पाण्डेय ने कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के संबंध में भी अस्पताल के चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल कर्मियों से बातचीत की।





स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने बताया कि आज बिहार के स्वास्थ्य विभाग को केंद्र सरकार की ओर से 84 वेंटिलेटर और मिले हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह बिहार के स्वास्थ्य विभाग को केंद्र सरकार की ओर कोरोना काल में 448 वेंटिलेटर प्राप्त हुए हैं। वहीं पाण्डेय ने बताया कि अन्य श्रोतों से बिहार सरकार ने भी 38 वेंटिलेटर का इंतजाम किया है। इस प्रकार कोरोना काल में बिहार में कुल 486 वेंटिलेटर आए हैं। मंत्री पाण्डेय ने बताया कि ये वेंटिलेटर अलग-अलग अस्पतालों में स्थापित किये जा रहे हैं।


Next Story