Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घोड़े चेतक का धूमधाम से मना जन्मदिन, महमानों ने हर तरह के व्यजंन का लुफ्त लिया और चर्चाओं में आया पूरा बिहार

बिहार के सहरसा जिले से पशुओं के प्रति प्रेम का अजब-गजब मामला सामने आया है। आपने शहरों और गावों में ऐसे तो काफी लोगों को देखा होगा। जो अपने बेटा, बेटी, बहन, भाई और अन्य परिजनों का जन्मदिन भारी चकाचौंध के बीच मनाते हैं। लेकिन सहरसा जिला निवासी गोलू अपने घोड़े का जन्मदिन मनाकर पूरे बिहार में चर्चाओं का विषय बन गया है। साथ सोशल मीडिया पर भी इसकी वीडियो वायरल हो रही हैं।

celebrated horse Chetak birthday with great pomp in Saharsa by Animal lover Golu
X

सहरसा

बिहार (Bihar) के सहरसा (Sarhasa) जिले में बेजुबांओं (पशुओं) के प्रति अजब-गजब प्रेम (Amazing love for animals) का अनोखा नजारा सोमवार रात को देखने के लिए मिला। जहां सहरसा जिला निवासी गोलू (Golu) ने बड़ी धूमधाम से सोमवार की रात को अपने घोड़े चेतक का जन्मदिन (Horse Chetak Birthday) मनाया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सहरसा शहर के पंचवटी चौक (Panchvati Chowk) के निकट समाजसेवी युवक गोलू यादव ने अपने घोड़े चेतक का यह दूसरा जन्मदिन मनाया है।

गोलू यादव द्वारा अपने घोड़े चेतक का जन्मदिन धूमधाम से मनाने के लिए बड़े ही आकर्षक ढ़ंग से सजावट की गई थी। इस मौके पर महमानों के बीच करीब 22.5 KG का केक भी काटा गया। इस समारोह में शामिल हुए लोगों ने हैप्पी बर्थडे का गाना गाकर गोलू के घोड़े चेतक को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दीं। घोड़े के जन्मदिन के मौके पर पंचवटी चौक पर जमकर आतिशबाजी भी की गई। इस समारोह में सैकड़ों मेहमान शामिल हुए। जिनके लिए समारोह में मांसाहारी और शाकाहारी दोनों प्रकार के भोजन की व्यवस्था की गई थी। इस दौरान महमानों ने हर तरह के व्यंजन का लुफ्त उठाया।

समाजसेवी युवक गोलू यादव ने बताया कि जिस समय चेतक (घोड़ा) सिर्फ 6 महीनों का था। उसी समय से वो उसकी मां का दूध छुड़ाकर उसे यानि कि घोड़े के बच्चे को अपने पास लेकर आ गया था। इसके बाद गोलू ने इस घोड़े के बच्चे को इंसानी बच्चे की तरह दूध पिलाया, चना खिलाया, जौ खिलाए और बाजने का हलवा खिलाकर पाला है। जब से ही चेतक घोड़ा गोलू के साथ एक पशु की तरह नहीं। बल्कि परिवार के सदस्य के तौर पर रह रहा है। गोलू के द्वारा बड़ी धूमधाम तरीके से मनाया गया अपने घोड़े चेतक का जन्मदिन सहरसा के साथ-साथ पूरे बिहार में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Next Story