Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुशांत मामले में सीबीआई करेगी जांच, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बिहार में पक्ष-विपक्ष के तमाम नेताओं ने दी प्रतिक्रियायें

सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर फैसला सुना दिया है। अदालत ने सुशांत मौत मामले में सीबीआई से जांच कराने का फैसला दिया है। वहीं अदालत के फैसले पर बिहार सरकार समेत सूबे के तमाम नेताओं ने खुशी जाहिर करते हुये प्रतिक्रियायें दी हैं।

cbi will investigate in sushant singh rajput case all the leaders of opposition in bihar gave reactions to the decision of supreme court
X
सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर फैसला सुना दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती की पटना से केस को मुंबई स्थानांतरित करने की याचिका पर फैसला सुना दिया है। जानकारी है कि सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच कराने का फैसला दिया है। याद रहे बीते दिनों सुशांत के पिता केके सिंह ने उनकी मौत के करीब एक माह बाद पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद रिया चक्रवर्ती ने पटना में स्वयं के खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई स्थानांतरित करने के लिये सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने अदालत का फैसला आ जाने के बाद कहा कि यह सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की जीत है। सुप्रीम कोर्ट ने हमारे पक्ष में सभी बिंदुओं पर फैसला सुनाया। वहीं उन्होंने बताया कि अदालत ने यह भी स्पष्ट रूप से कहा कि पटना में दर्ज एफआईआर सही थी।



जल्द सच्चाई सामने आयेगी, मिलेगा न्याय: अश्विनी कुमार चौबे

केंद्र सरकार में राज्य मंत्री एवं बक्कर से सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाये गये फैसला का स्वागत है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से सभी मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। सुशांत के परिवार व उनके देश-विदेश के करोड़ों प्रशंसकों को इस दिन का इंतजार था। चौबे ने कहा कि उम्मीद है कि जल्द सच्चाई सामने आएगी। उन्हें न्याय मिलेगा।



बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का जताया आभार

सुशांत मामले में अदालत के फैसले पर बिहार सरकार ने भी खुशी का इजहार किया है। साथ ही अब बिहार सरकार ने सुशांत के परिवार को न्याय मिलने की उम्मीद जताई है। बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि सुशांत की दुखद मौत की जांच सीबीआई से करवाए जाने के परिजनों के अनुरोध पर सीएम नीतीश कुमार द्वारा की गई अनुशंसा पर सर्वोच्च न्यायालय ने मुहर लगाई है। उन्होंने कहा कि अदालत ने बिहार पुलिस की जांच को सही करार दिया। नीरज कुमार ने कहा कि इससे लोगों को अब न्याय मिलने की उम्मीद बढ़ी हैं। साथ फैसले को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के प्रति आभार प्रकट किया।



मामले को लेकर राजनीतिक टिप्पणी करना सही नहीं है: शिव सेना

शिव सेना नेता संजय राउत ने कहा कि सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। इसलिये मामले पर राजनीतिक टिप्पणी करना सही नहीं है। वहीं उन्होंने कहा कि हमारे राज्य की न्याय प्रणाली हमेशा देश में सर्वश्रेष्ठ में से एक रही है। यहां कोई भी कानून से ऊपर नहीं है व सभी को न्याय प्रदान करना आदर्श है।



बिहार के डीजीपी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताया हर्ष

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि वे बहुत खुश हूं और यह अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत है। सुप्रीम कोर्ट ने जो सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच कराने का फैसला दिया है। उससे देश की 130 करोड़ जनता के दिल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के लिए जो आस्था थी। वो अब और ज्यादा दृढ़ हो गई है। इससे पहले बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय से पत्रकारों ने रिया द्वारा सीएम नीतीश कुमार पर की गई टिप्पणी के बारे में पूछा गया था। जिस पर उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ रिया चक्रवर्ती की टिप्पणी करने की औकात नहीं है।



सुशांत के परिवार को मिली होगी राहत: चिराग पासवान

सुशांत मामले पर आये अदालत के फैसले पर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि अब न केवल सच्चाई सामने आएगी। बल्कि वे नाम भी सामने आएंगे जो मामले में जांच को बाधित करने के पीछे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कोर्ट के आदेश से सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को राहत मिली है।



बिहार भाजपा ने कहा कि अब होगा न्याय

बिहार बीजीपी के आधिकारिक ट्विटर अकांट से ट्वीट करके सुशांत मामले में सुनाये गये अदालत के फैसले का स्वागत किया गया है। भाजपा की ओर से कहा गया कि सर्वोच्च न्यायलय द्वारा बिहार के बेटे सुशांत सिंह राजपूत मामले को सीबीआई के हाथों सौंपने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, अब होगा न्याय।

आशा है तय समय सीमा के अंदर मिलेगा न्याय: तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने अदालत के फैसले पर कहा कि सबसे पहले सुशांत केस में हमने सड़क से लेकर सदन तक सीबीआई जांच की मांग उठायी थी। उन्होंने कहा कि उसी का परिणाम था कि 40 दिनों से सोई बिहार सरकार को कुंभकर्णी नींद से जागना पड़ा था। आशा है एक तय समय सीमा के अंदर न्याय मिलेगा।



सुशांत परिवार के करीबी विधायक ने सभी का जताया आभार

सुशांत सिंह के रिश्तेदार भाजपा विधायक नीरज सिंह बबलू ने कहा कि हमारे परिवार ने सुप्रीम कोर्ट और उन सभी को धन्यवाद दिया जो न्याय के लिए इस आंदोलन का हिस्सा रहे थे। अब, हम निश्चित हैं कि सुशांत को न्याय मिलेगा।





Next Story