Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लालू, राबड़ी और उनकी बेटी राज्यसभा MP के आवास पर CBI ने की छापेमारी, भारी पुलिस बल करना पड़ा तैनात

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव की मुश्किलें कम नहीं होक रही है। सीबीआइ की टीम ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती समेत 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। राबड़ी देवी के पटना स्थित सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर भी पहुंची।

लालू, राबड़ी और उनकी बेटी राज्यसभा MP के आवास पर CBI ने की छापेमारी, भारी पुलिस बल करना पड़ा तैनात
X

राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) प्रमुख लालू यादव की मुश्किलें कम नहीं होक रही है। सीबीआइ (CBI) की टीम ने लालू यादव (Lalu Yadav), उनकी पत्नी राबड़ी देवी (Rabari Devi) और बड़ी बेटी मीसा भारती समेत 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। राबड़ी देवी के पटना स्थित सरकारी आवास(Goverment House) पर भी पहुंची। सीबीआई के अधिकारी पटना (Patna) स्थित राबड़ी देवी के आवास पर जांच कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव ने रेलवे (Railway) में नौकरी दिलाने के नाम पर उनकी जमीन (Jamin) ली है। हालांकि, पूरे मामले में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

सीबीआइ की टीम राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची। हालाकि, इस दौरान टीम (CBI Team) को अंदर जाने के लिए मुश्‍क‍िलों का सामना करना पड़ा। उसके बाद महिला अफसर (Officer) भी उनके आवास पहुंचीं। बताया जा रहा है कि खटाल में भी सीबीआइ के अफसर मामले की जांच कर रहे हैं। आरोप है कि लालू यादव ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर उनकी जमीन अपने नाम कराई। खटाल की जमीन को लेकर भी यहीं कहा जा रहा है। इनका छोटा तेजस्‍वी यादव (Tejesvi Yadav) दो दिन पहले ही लदंन(Londan) गए थे। लालू भी पटना में नहीं है। वे फिलहाल अपनी बेटी मीसा भारती के अवाास पर है। राज्यसभा सदस्य मीसा भारती दिल्ली में है।

बिहार के अलावा दिल्‍ली (Delhi) और भोपाल (Bhopal)में भी सीबीआइ छापेमारी कर रही है। राबड़ी देवी के आवास पर एक—एक कर तीन गाड़ियां पहुंची है। इनमें एक गाड़ी झारखंड (jharkhand) नंबर की भी बताई जा रही है। उनके घर छापेमारी की सूचना मिलने पर विधायकों, नेताओं और अन्य का उनके आवास पर आना शुरू हो गया। बढ़ती भीड़ को देखते हुए बैरिकेडिंग लगाई गई। पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

और पढ़ें
Next Story