Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में गुजरात के सीएम रुपाणी पर कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज, बिहार के लोगों पर अत्‍याचार का आरोप

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और अल्पेश ठाकोर के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है। मामला अहियापुर थाना क्षेत्र के भिखनपुर गांव के सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी की ओर से दाखिल मुकदमे के आधार पर दर्ज किया गया है।

bihar, the case of gujarat cm rupani has been registered on the court
X
सीएम विजय रुपाणी और अल्पेश ठाकोर

तमन्‍ना हाशमी के मुकदमे में सब जज और अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की आदलत ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। मुकदमे में उन्‍होंने गुजरात में बिहारियों के साथ बुरा बर्ताव और वहां से जबरन निकाले जाने का आरोप लगाया है। हाशमी ने बताया कि उन्हें कांटी थाने पर बुलाकर बयान दर्ज किया गया है। कांटी थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में मुजफ्फरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम) सह सबजज (प्रथम) गौरव कमल के कोर्ट में मुकदमा दाखिल किया था। उन्होंने गुजरात में बिहारियों पर अत्‍याचार व उन्‍हें वहां से भगाने के आरोप में वहां के सीएम विजय रुपाणी एवं स्थानीय विधायक व बिहार कांग्रेस के सह प्रभारी अल्पेश ठाकोर के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया था।

हाशमी ने परिवाद में कहा था कि नौ अक्टूबर 2018 को कई टीवी चैनलों पर खबर प्रसारित हो रही थी कि बिहार के लोगों के साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा तथा उन्हें जबरन गुजरात से भगाया जा रहा है। बिहारी होने के नाते मैं इस खबर से आहत हुआ। हाशमी ने अपने आरोप में वहां सीएम विजय रुपाणी पर देश तोड़ने के प्रयास, अल्पेश ठाकोर पर उनका साथ देने का आरोप लगाया है।

Next Story