Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वरमाला दूल्हे को पहनाई, फिर हुआ कुछ ऐसा कि दुल्हन ने देवर संग लिए 7 फेरे, अब सुहागरात ....

बिहार के मधेपुरा से हैरान करने वाला समाचार सामने आया है। यहां एक दुल्हन ने हंसी-खुशी दूल्हे को वरमाला पहना दी। फिर हुआ कुछ ऐसा कि दुल्हन की शादी देवर के साथ करानी पड़ गई।

bride of Madhepura got married to her brother in law after groom absconded bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के मधेपुरा (madhepura) में एक अजब-गजब शादी (amazing wedding) हुई है। जिसको सुनकर आप भी हैरान होने पर मजबूर हो जाएंगे। क्योंकि यहां दूल्हे (groom) के गले में वरमाला पहनाने के बाद दुल्हन की शादी उसके चचेरे देवर के साथ हुई (bride married with brother in law)। यह पूरा हैरतअंगेज मामला बिहार के मधेपुरा में सदर थाना इलाके स्थित सुखासन पंचायत के वार्ड-1 से सामने आया है। यहां दूल्हा अपनी शादी करने के लिए और बाद में नव विवाहिता को अपने घर लेकर जाने के लिए वायकायदा गाजे-बाजे के साथ दुल्हन के द्वार तक पहुंचा। यह पूरी कहानी 14 जुलाई की रात की है। दुल्हन पक्ष के लोगों ने भी दूल्हा समेत पूरी बारात का अच्छे से स्वागत किया। यहां हंसी-खुशी से दोनों के बीच शादी की रस्मों भी शुरू हो गईं। यानी कि दुल्हन ने दूल्हा बने युवक के गले में वरमाला पहना दी। यही कुछ ऐसा हुआ कि दूल्हा अपने कुछ दोस्तों के साथ शादी समारोह को छोड़कर भाग गया (groom ran away)। सभी ने दूल्हे को काफी तलाश किया। लेकिन दूल्हा किसी की पकड़ में नहीं आ पाया। दूल्हे के फरार हो जाने की जानकारी मिलते ही दुल्हन के परिवार वाले आक्रोशित हो गए। लड़की के परिवार वालों ने तमाम बारातियों को बंधक बना लिया। यही नहीं दुल्हन पक्ष के लोगों द्वारा बारातियों के साथ मारपीट (Beating) भी की गई।

शादी समारोह में हंगामा हो जाने की जानकारी मुखिया और स्थानीय जनप्रतिनिधि दी गई। पूरे मामले की जानकारी पुलिस तक भी पहुंच गई। तुरंत मौके पर पुलिस पहुंची। जहां पुलिस ने दूल्हा और दुल्हन दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की। साथ ही पुलिस ने दोनों पक्षों शादी के लिए किसी तरह मना लिया। यहां जो हल निकाला गया था वो था कि दूल्हे के स्थान पर उसके चचेरे भाई के साथ लड़की की शादी होगी। जिसके लिए दुल्हन पक्ष भी तैयार हो गया। फिर क्या था एक बार फिर से विधि-विधान से शादी कार्यक्रम शुरू हो गया। यहीं पर गांव के लोगों और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में दूल्हे के चचेरे भाई दिलखुश कुमार के साथ दुल्हन का विवाह करा दिया गया। सभी ग्रामीणों ने नवविवाहित जोड़े को सुशी जीवन का आशीर्वाद दिया। इसके साथ ही अब इस नव विवाहित जोड़े के सुहागरात (Firstnight of marriage) की बारी आ गई है।

Next Story