Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बोट से पहुंचकर CM नीतीश ने बाढ़ में फंसे लोगों का जाना हालचाल, समस्या के स्थायी समाधान पर कही ये बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज हेलीकॉप्टर से दरभंगा पहुंचे। जहां से वह बोट पर सवार होकर अदलपुर व सहोरवा गांव में बाढ़ प्रभावित लोगों का हाल जानने के लिए निकल गए। यहां सीएम ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

Boat rider CM Nitish Kumar inquired people trapped in floods in Darbhanga bihar latest news
X

दरभंगा: बोट में सवार होकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करते सीएम नीतीश कुमार।

दरभंगा (Darbhanga), मधुबनी (Madhubani) समेत बिहार (Bihar) के कई जिले इन दिनों बाढ़ (Flood) से जूझ रहे हैं। वहीं सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) मंगलवार को एक बार फिर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों (flood affected areas) के दौरे पर निकले। इसी कड़ी में मंगलवार की दोपहर को सीएम नीतीश कुमार दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान प्रखंड के पक्षी विहार में बने हेलीपैड पर उतरे। यहां से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोटर बोट का सहारा लिया। इसके बाद सीएम नीतीश की बोट सीधे बाढ़ से घिरे गांवों अदलपुर और सहोरवा में जाकर रुकी। यहां सीएम नीतीश ने बाढ़ के पानी में घिरे हुए पीड़ित परिवारों का हालचाल जाना। यहां सीएम नीतीश को जो खामियां नजर आईं, उसके बाद सीएम नीतीश ने इस समस्याओं के समाधान के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बोट में सीएम नीतीश कुमार के साथ बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा समेत विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

यहां सीएम नीतीश कुमार ने इस बात की जानकारी भी दी कि बाढ़ के स्थायी समाधान के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि रोजाना बाढ़ का आकलन हो रहा है। कई बाढ़ प्रभावित जिलों में खुद पहुंचकर भी निरीक्षण किया जा रहा है। 2007 से बाढ़ से निजात दिलाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं। कई बार यहां की स्थितियों का जायजा हवाई दौरे से भी लिया है। पर इस बार वो खुद आप से मिलकर आपकी दिक्कत को समझने आए हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि सालभर में यह क्षेत्र करीब छह माह तक पानी से घिरा रहता है। इसलिए इस इलाके को बाढ़ से स्थानीय निजात दिलाने के प्रयास हो रहे है। साथ ही हम लोग इस योजना पर बात भी कर रहे हैं।

आप को बता दें बिहार में बाढ़ का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। खास तौर पर उत्तर बिहार के क्षेत्रों में पड़ोसी देश नेपाल से आने वाले बाढ़ के पानी ने तबाही बरपा रखी है। इससे निपटने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों जरूरी दिशा-निर्देश दे रखे हैं। साथ ही सीएम नीतीश कुमार खुद बाढ़ प्रभावित इलाकों को दौरा कर रहे हैं।

इसलिए मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने मधुबनी और दरभंगा जिलों में बाढ़ प्रभावित जगहों को दौरा किया। साथ ही दोनों जिलों में बाढ़ पीड़ित लोगों की समस्याएं समझीं। आपको बता दें मधुबनी और दरभंगा दोनों जिले ही नेपाल से सटे हुए हैं। मधुबनी और दरभंगा दोनों जिले के कई क्षेत्रों में नेपाल की बाढ़ का पानी पहुंच जाता है। जिसके बाद इन इलाकों में हर ओर सिर्फ तबाही का मंजर नजर आता है।

Next Story